27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WoW : इन दमदार फीचर्स के साथ सितंबर में लांच होगा Samsung का सबसे महंगा स्मार्टफोन Galaxy Note 8…!

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्ससितंबर में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने की तैयारी कर रहा है. यह फोन कैसा होगा, किन फीचर्स से लैस होगा, यह जानने की जिज्ञासा सब में है. ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लेकर कुछ बातें वेब मीडिया पर चल रही हैं. […]

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्ससितंबर में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने की तैयारी कर रहा है. यह फोन कैसा होगा, किन फीचर्स से लैस होगा, यह जानने की जिज्ञासा सब में है.

ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लेकर कुछ बातें वेब मीडिया पर चल रही हैं. कुछ वेबसाइट्स ने इसके फीचर्स को लेकर कई दावे भी किये हैं.

बताते चलें कि इन दिनों सैमसंग को टक्कर देने के लिए कई कंपनियां बाजार में उतर आयी हैं. इससे स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग की हिस्सेदारी काफी हद तक प्रभावित हुई है.

और ऐपल तो उसका प्रतिद्वंद्वी लंबे समय से रहा है. ऐसे में जाहिर है इस प्रतिस्पर्द्धा में आगे निकलने की फिराक में सैमसंग कुछ बड़ा करने की तैयारी में है.

ऐसे में खबरें आ रहीं हैं कि ऐपल को टक्कर देने के लिए सैमसंग अपने सबसे महंगे फोन गैलेक्सी नोट 8 को सितंबर में लांच कर सकती है. बताते चलें कि पहले अगस्त में इसकी लांचिंग का अनुमान लगाया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को सितंबर में अगले आईफोन की लांचिंग के साथ ही करेगा. बताते चलें कि नया आईफोन एमोलेड डिस्प्ले और आईओएस 11 के साथ लांच हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग की आगामी गैलेक्सी नोट की कीमत कंपनी के अब तक की सर्वाधिक महंगी कीमत 900 यूरो हो सकती है. दिलचस्प यह है कि अगला आईफोन भी ऐपल का अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर होगी.

बात करें गैलेक्सी नोट 8 के फीचर्स की, तो इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले, डुअल कैमरा, 3300 एमएएच की बैटरी, एक्सीनॉस 8895 या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होगा.

इसके अलावा, यह फोन ज्यादा एफिशिएंट स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग, एस पेन स्टाइलस से लैस है. तसवीरों के मुताबिक, फोन के निचले हिस्से में स्टाइलस को जगह दी गयी है.

गैलेक्सी नोट 8 के डुअल कैमरा सेटअप में एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 13 मेगापिक्सल का. यह 3X ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा. यह डुअल 6पी लेंस के साथ आयेगा और डुअल ओआईएस को सपोर्ट भी करेगा.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का डुअल कैमरा सेटअप आईफोन 7 प्लस के डुअल कैमरा से भी बेहतर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें