1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. who is minakshi mukherjee dyfi left front make candidate in nandigram assembly seat election fight on suvendu adhikari and mamata banerjee bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Poll 2021: कौन है मीनाक्षी मुखर्जी, जिसे माकपा ने ममता और शुभेंदु को टक्कर देने के लिए चुना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Minakshi Mukherjee
Minakshi Mukherjee
Facebook

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को लेक वाममोर्चा ने कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. सीपीएम ने मीनाक्षी मुखर्जी को ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से उम्मीदवार बनाया है. मीनाक्षी मुखर्जी वर्तमान में सीपीएम के छात्र इकाई डीवाईएफआई की प्रदेश प्रमुख हैं. लेफ्ट फ्रंट ने कहा है कि नंदीग्राम सीट पर हमारी युवा कैंडिडेट बीजेपी और टीएमसी की विजयी रथ को रोकेगी.

मिली जानकारी के अनुसार मीनाक्षी मुखर्जी मूलरूप से कुल्टी वर्धमान की है. मीनाक्षी की शिक्षा दीक्षा आशनसोल से हुई है. मीनाक्षी डीवाईएफआई के अध्यक्ष से पहले ब्यूरो की सदस्य थी. मीनाक्षी मुखर्जी लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं. वे फेसबुक लाइव के जरिए ममता और मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहती हैं.

वाममोर्चा की बैठक के बाद सीपीएम नेता विमान बसु ने घोषणा करते हुए कहा कि इस बार हम लोग नंदीग्राम सीट से एक युवा को कैंडिडेट बना रहे हैं. बसु ने कहा कि माकपा की छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष मीनाक्षी मुखर्जी को नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाने का हमने फैसला किया है और यहां पर बीजेपी और टीएमसी दोनों को हराएंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पूर्वी मेदिनीपुर की यह सीट सबसे महत्वपूर्ण सीट बन गयी है. शुभेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी को अपनी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम जाना पड़ा. बीजेपी की ओर से शुभेंदु अधिकारी मैदान में है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें