1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal weather updates imd alert light to moderate rain along with thunderstorms and lightning activity is expected in entire districts of south bengal smb

Heavy Rains in Bengal: मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ कोलकाता, IMD ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rains in West Bengal पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित कई जिलों में रविवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण बुरा हाल है. हवाई अड्डे के रनवे से लेकर कोलकाता की सड़कें पानी में डूब गई हैं. वहीं, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जल निकासी सेवाएं भी ठप हो गईं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ कोलकाता
मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ कोलकाता
पीटीआई

Heavy Rains in West Bengal पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित कई जिलों में रविवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण बुरा हाल है. हवाई अड्डे के रनवे से लेकर कोलकाता की सड़कें पानी में डूब गई हैं. वहीं, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जल निकासी सेवाएं भी ठप हो गईं. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन पश्चिम की ओर शिफ्ट हो रहा है. ऐसे में कोलकाता समेत पूर्वी जिलों में मंगलवार से कम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इन सबके बीच, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता में आईएमडी प्रमुख संजीब बंद्योपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया है कि दक्षिण बंगाल के पूरे जिलों में गरज के साथ गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं, कुछ जिलों में 20-21 सितंबर के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित कई जिलों में रविवार रात से लगातार भारी बारिश की वजह से ज्यादातर इलाके जलमग्न हो गए हैं. इससे जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है. ट्रेन की पटरी और हवाई अड्डे के रनवे पर भी जलभराव हो गया है. इस कारण ट्रेन सेवा और उड़ान सेवा भी प्रभावित हुई है. लगातार हो रही बारिश के कारण पूर्व मेदिनीपुर के घटाल सहित कई जिलो में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, देर रात एक से सुबह सात बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों पर 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिससे कई महत्वपूर्ण मार्ग और निचले इलाके घुटने तक पानी में डूब गए. विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम से गंगीय पश्चिम बंगाल तक चक्रवाती परिसंचरण की गति और मजबूत नमी के कारण, कोलकाता और उससे सटे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पुरबी मेदिनीपुर में भारी बारिश हो रही है. सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कोलकाता में 142 मिमी बारिश हुई जो पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा है.

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता में सुबह से सड़कों पर कम वाहन थे, लेकिन जलमग्न मार्ग के कारण बहुत धीमी गति से चल रहे थे. जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम हो गया. वहीं, काम पर जाने की कोशिश कर रहे लोगों को सार्वजनिक परिवहन प्राप्त करने में मुश्किल हो रही थी क्योंकि मूसलाधार बारिश के कारण बसों और टैक्सियों की संख्या बहुत कम थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें