1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal weather update today kolkata darjeeling kalimpong weather turn in 48 hours know aaj ka mausam avh

Bengal Weather Update: बंगाल में बदला मौसम का मिजाज, अगले 48 घंटे में राजधानी कोलकाता सहित इन जिलों में होगी बारिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Weather
Bengal Weather
प्रभात खबर.

प. बंगाल में तपती गर्मी के बीच मौसम ने करवट ली है. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक राजधानी कोलकाता सहित कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अनुमान भी जारी किया है. अगर बंगाल में बारिश होती है, तो आम लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बंगाल के जिलो‍ं में अगले 48 घंटों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है. इनमें दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, नादिया, मुर्शिदाबाद शामिल हैं. इन जिलों में अगले दो दिनों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है. इस बीच, कोलकाता और हावड़ा में शाम के वक्त आंधी- तूफान के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. लेकिन भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है.

गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल में आगामी दो दिनों में तापमान तो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को शहर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, इस दिन का अधिकतन तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दूसरी ओर उत्तर बंगाल के छह जिलों में आगामी मंगलवार तक बारिश की संभावना है. उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और मालदा में बारिश होने की संभावना है. यानी अगले दो दिन में बंगाल के अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावनाएं है.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें