1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal weather update heat wave continue to increase temperature in across state know about bengal latest weather update abk

चुनावी सरगर्मी के बीच बंगाल में पारे में भी उछाल, कोलकाता से लेकर दूसरे जिलों में गर्मी से हाल बेहाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी सरगर्मी के बीच बंगाल में पारे में भी उछाल
चुनावी सरगर्मी के बीच बंगाल में पारे में भी उछाल
पीटीआई (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कोरोना संकट और गर्मी ने लोगों की हालत खराब कर दी है. बुधवार को भी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से लेकर दूसरे जिलों में गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कोलकाता की बात करें तो बुधवार की दोपहर भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. गाड़ियों में पसीने से लथपथ लोग देखे गए. जरूरी काम से बाहर निकले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं.

बंगाल में लगातार चढ़ रहा अधिकतम पारा

कोलकाता के अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय के मुताबिक समुद्र तट पर निम्न दाब की वजह से पश्चिम बंगाल के आसमान में बादल छाए हुए हैं. इसके चलते गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं. जिसकी वजह से समूचे राज्य में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. हालत ऐसे रहें कि बुधवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. यह तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

बादल तो रहेंगे, बारिश की संभावना नहीं

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कहीं से बारिश की कोई खबर नहीं आई है. राज्य के कई जिलों में आसमान में लगातार बादल छाए हुए हैं. जिसके कारण गर्मी का एहसास लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार सप्ताह के अंत में हल्की बारिश की संभावना है. इसके बावजूद अधिकतम तापमान में किसी भी तरह की कमी का अनुमान लगाना गलत है. अभी राज्य में तापमान और बढ़ेगा. आने वाले दिनों में कोलकाता से लेकर दूसरे जिले के लोगों का भीषण गर्मी से सामना होगा. भीषण गर्मी मई तक जारी रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें