1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal weather update heat alert in these six districts including kolkata coronavirus latest news avh

कोरोना के साथ सताएगी गर्मी, कोलकाता सहित इन छह जिलों में लू का अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता सहित इन छह जिलों में लू का अलर्ट
कोलकाता सहित इन छह जिलों में लू का अलर्ट
Twitter

पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी की वजह से लोग परेशानी में हैं. इस बीच, लगातार बढ़ते तापमान की वजह से गर्मी कहर बरपाने लगी है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के पांच जिलों में लू चलने की आशंका है, जिसके कारण लोग गर्मी से बेहाल होंगे.

इसमें पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिला शामिल है. इसके अलावा कोलकाता में मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा है. मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी रहेगा और सप्ताहांत तक यह बढ़कर 43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जो भीषण गर्मी भरा होगा.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. मंगलवार को राज्य में एक बार फिर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 16,403 नये मामले सामने आये हैं, जबकि 73 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में अब तक कुल 7,76,345 लोग संक्रमित हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है. वहीं अब तक राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,082 हो गई है.

वहीं राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे में 3708 लोग संक्रमित हुए हैं एवं 24 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही उत्तर 24 परगना में 3451 लोग संक्रमित हुए हैं एवं 13 लोगों की मौत हुई है. इधर, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 1,89,839 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है. राज्य में अब तक 1,04,35,687 लोग टीका ले चुके हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें