1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021
  5. bengal election 2021 union home minister amit shah hits back on tmc supremo and cm amit shah on last day of sixth phase campaign bengal chunav 2021 abk

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अमित शाह का बड़ा हमला, कहा- ‘दीदी के शासन ने बंगाल को दीमक की तरह किया खोखला’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अमित शाह का बड़ा हमला
TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अमित शाह का बड़ा हमला
पीटीआई (फाइल फोटो)

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार सोमवार की शाम 72 घंटे पहले थम गया. छठे चरण के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में चार जनसभाएं की. इन चुनावी सभाओं में एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतकर बीजेपी सरकार बनाने का दावा किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दस सालों के शासन ने पश्चिम बंगाल को दीमक जैसे पूरी तरह खोखला कर दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की पांडवेश्वर सीट के लावदोहा मंदारबनी फुटबॉल मैदान में बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र तिवारी के समर्थन में सभा की, जहां से तृणमूल कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला. घुसपैठ, सिंडिकेट राज, तोलाबाजी, कोयला और गो-तस्करी पर तृणमूल को घेरने की कोशिश की. साथ ही बीजेपी की सरकार बनने पर बंगाल में सीएए लागू कर मतुआ समाज के लोगों को नागरिकता देने की बात कही. उन्होंने कहा कि बंगाल को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा रहा है. भ्रष्टाचार से बंगाल को भाजपा ही मुक्त करवा सकती है.

‘दो सौ सीट जीतकर बंगाल में बीजेपी बनाएगी सरकार’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं जंगलमल, सुंदरवन, जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, चौबीस परगना घूमते हुए यहां आया हूं. बंगाल के अंदर हर जगह यही उत्साह है, चिलचिलाती धूप में भी लोग बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं. यह माहौल बताता है कि दीदी की विदाई निश्चित है. दो मई को 200 से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनने वाली है. लोगों से उन्होंने पूछा कि पश्चिम बंगाल से कटमनी, सिंडिकेट, तोलाबाजी, घुसपैठ, गो-तस्करी वाली सरकार जानी चाहिए या नहीं जानी चाहिए. जनता ने कहा, जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अन्य राज्य में एक समान नागरिक मिलेंगे, जबकि बंगाल में तीन प्रकार के नागरिक रहते हैं.

टीएमसी सुप्रीमो ममता दीदी को घुसपैठिए प्रिय: शाह

अमित शाह ने कहा कि पहले दीदी के प्रिय घुसपैठिए हैं, उन पर रोक लगनी चाहिए या नहीं लगनी चाहिए. घुसपैठियों से बंगाल को बीजेपी ही मुक्ति दिला सकती है. दीदी उन्हें वोट बैंक के नजरिए से देखती है. दूसरे हमारे जैसे दोयम दर्जे के नागरिक हैं, जिसको दुर्गापूजा करने, स्कूलों में सरस्वती पूजा करने, प्रतिमा विसर्जन के लिए हाई कोर्ट से अनुमति लेनी होती है. तीसरे शरणार्थी हैं, जो हमारे भाई-बहन हैं. 70 साल से उन्हें नागरिकता नहीं मिली. जब मोदी जी ने उन्हें नागरिकता देने के लिए सीएए लाया तो दीदी को दिक्कत होनी शुरू हो गई है. दो मई के बाद रिजल्ट निकलते ही उन्हें भारत का नागरिक का अधिकार देने से कोई नहीं रोक सकता है.

दीदी का ध्यान भतीजे को सीएम बनाने पर: अमित शाह

अमित शाह ने टीएमसी की एक नेत्री के दलितों को भिखारी बोलने पर ममता दीदी पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि दलित हमारे अपने हैं, उन्हें हम दिल में बिठाते हैं, गले लगाते हैं. यह इलाका कोयला चोरी के लिए प्रसिद्ध है, जब एक मिश्रा को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया तो दीदी के भतीजे बचाव में उतर गए हैं. अम्फान और कोरोना में गरीबों के लिए चावल दिया गया तो उसे भी दीदी के गुंडे खा गए. ममता दीदी का ध्यान केवल भतीजे को सीएम बनाने की ओर है. किसानों को मोदी जी साल में छह हजार रुपया देते हैं, लेकिन बंगाल के किसान वंचित हैं.

पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए अमित शाह का गिफ्ट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दीदी ने किसानों की मदद रोक रखी है. दीदी कहती हैं, हमें मोदी का पैसा नहीं चाहिए. यह मोदी का पैसा नहीं है, मोदी चाय बेचने वाले का बेटा है, उसके पास इतना पैसा नहीं है. यह भारत सरकार के खजाने का पैसा है, वो बंगाल के किसानों को मिलना चाहिए. दो मई को बीजेपी सरकार बनने पर एक साथ 18,000 रुपया 5 मई के पहले हर किसान के बैंक खाते में डालने का काम बीजेपी करेगी. गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा जाएगा. बेटियों को केजी से पीजी तक मुफ्त में पढ़ाई की व्यवस्था होगी. बसों में यात्रा करने पर किराया नहीं लगेगा. 2022 तक घरों में शुद्ध पानी भेजा जाएगा. सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था होगी. हमारी सरकार बनने पर दीदी के गुंडों को जेल भेजा जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें