1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021 live update amit shah press conference today kolkata mamata banerjee rally fourth phase assembly election in west bengal avh

विधानसभा चुनाव 2021 Updates: 'टूटा हुआ ऑडियो कैसेट हैं अमित शाह, बयान में नहीं कोई सच्चाई'- उत्तर 24 परगना से अभिषेक बनर्जी का पलटवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC VS BJP: ममता बनर्जी और अमित शाह के बीच जुबानी जंग
TMC VS BJP: ममता बनर्जी और अमित शाह के बीच जुबानी जंग
प्रभात खबर ग्राफिक्स

रोड शो से नड्डा का ममता पर अटैक

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में रोड शो को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं कि वह बंगाल की बेटी और बहन हैं. क्या शोभा मजूमदार एक माँ नहीं थी? ममता बनर्जी को उनकी परवाह क्यों नहीं थी? मानव तस्करी, एसिड हमले, और बलात्कार के मामले यहां रिकॉर्ड हैं. क्या यह वह बंगाल है जिसे आप (जनता) देखना चाहते हैं ?

मध्यमग्राम में  अमित शाह रोड शो

गृहमंत्री अमित शाह इस वक्त मध्यमग्राम में रोड शो कर रहे हैं. रोड शो में बीजेपी समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी.

जगतदल में अमित शाह का रोड शो

पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित शाह ने उत्तर 24 परगना जगतदल में एक रोड शो किया.

बीजेपी उम्मीदवार रूद्रनील घोष का आरोप

भनावीपुर से बीजेपी के उम्मीदवार रुद्रनील घोष ने बताया कि चुनाव प्रचार करते समय, लोगों ने बताया कि टीएमसी के कार्यकाल में कोई विकास या नौकरी नहीं है. लोगों में ममत बनर्जी पर अत्याचार करने का भी आरोप लगया. बीजेपी उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि बॉबी हकीम के गुंडों ने उन्हें चाकू और पिस्तौल से धमकाया. उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की जब हम शिकायत दर्ज करने जा रहे थे.

अभिषेक का रोड शो शुरू

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी का पनिहाटी विधानसभा में रोड शो शुरू हो गया है. अभिषेक बनर्जी इससे पहले दो रैली को संबोधित कर चुके हैं.

केंद्रीय मंत्री पर हमला

दक्षिण कोलकाता में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के गाड़ी पर हमले की सूचना है. शेखावत ने हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है. बताया जा रहा है कि जब वे चुनाव प्रचार कर लौट रहे थे तो अज्ञात हमलावरों ने उनपर पत्थर से अटैक कर दिया.

अभिषेक का पलटवार

कोलकाता में अमित शाह के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने पलटवार किया है. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अमित शाह रोज नये नये जुमले देते हैं आज कह रहे थे कि विकास करने आए हैं, लेकिन उनके बयानों में कोई सच्चाई नहीं है. बनर्जी ने आगे कहा कि अमित शाह टूटा हुआ कैसेट हैं.

अभिषेक बनर्जी की जनसभा शुरू

युथ टीएमसी अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की जनसभा शुरू हो गई है. अभिषेक बनर्जी ने जनसभा में कहा कि यहां की भीड़ देखकर बीजेपी को चुनाव परिणाम के बारे में समझ लेना चाहिए.

कोरोना और चुनावी रैली पर अमित शाह ने कहा

कोरोना काल में रैली और चुनावी अभियान को लेकर अमित शाह ने कहा कि इस पर फैसला लेना चुनाव आयोग का अधिकार है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा संविधान में कोई प्रावधान नहीं है, जिसके मुताबिक सरकार का कार्यकाल खत्म होने के बाद चुनाव का कोई विकल्प हो.

दीदी को सता रहा है डर- अमित शाह

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ममता दीदी के पास से अल्पसंख्यकों का भी वोट खिसक गया है. शाह ने कहा कि जिस प्रकार से दीदी ने अल्पसंख्यक वोटरों से अपील की है कि एकजुट हो जाइए और टीएमसी के लिए वोट करिए, ये बताता है कि शायद उनके अल्पसंख्यक वोट भी धीरे-धीरे उनसे खिसक रहे हैं, कहीं और जा रहे हैं ये डर उनको सता रहा है.

हिंसा पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला होना, हमारे प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर विगत दो-तीन दिनों में हमला हुआ. इन हमलों के खिलाफ टीएमसी के एक भी नेता की टिप्पणी नहीं आई, ये लोग मौन इशारा कर रहे हैं कि आप हिंसा करिए. ऐसा मैंने अपने राजनीतिक करियर में नहीं देखा.

शाह ने कहा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी बार-बार आरोप लगा रही हैं कि गृह मंत्रालय के इशारे पर सीएपीएफ चुनाव को डिस्टर्ब कर रहा है. दीदी को मैं एक कॉमनसेंस की बात बताना चाहता हूं कि सीएपीएफ जब चुनाव के काम में लगते हैं तो वो गृह मंत्रालय का उन पर कंट्रोल नहीं होता है, जबकि चुनाव आयोग के निर्देश पर वो काम करता है.

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी को इस तरह के बयान देने से ज्यादा क्यों हार रही हैं, इसपर समीक्षा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बंगाल में आज लोग टीएमसी से नाराज हैं.

अमित शाह
अमित शाह
ट्विटर

अमित शाह का निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. अमित शाह ने ममता बनर्जी के सेंट्रल फोर्स को लेकर उठाए गए सवाल पर निशाना साधा है.

नड्डा का रोड शो शुरू

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रोड शो शुरू हो गया है. नड्डा का रोड शो राजरहाट में हो रहा है. वहीं बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती भी आज रोड शो कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हुए हमले की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई से कोर्ट ने इनकार कर दिया है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता को उच्च न्यायालय में जाने के लिए कहा है.

डेरेक ने पूछा सवाल

अमित शाह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले टीएमसी ने सवाल पूछा है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि अमित शाह बताएं बीजेपी की ओर से सीएम कैंडिडेट कौन है. डेरेक ने इस दौरान अमित शाह पर निशाना साधा है.

बीरभूम जिले के दुबराजपुर में बमबाजी

बीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना के लोवा ग्राम पंचायत के आमूड़ी ग्राम के मालपाडा के पास अजय नदी स्थित ईट भट्टा के पास अवैध रूप से बम बांधने के समय अचानक हुए बमों में विस्फोट की घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है.

रोड शो से पहले भिडे़ बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता

बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज अमित शाह ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर में रोड शो करेंगे. एक बांग्ला चैनल के मुताबिक अमित शाह के रोड से पहले भवानीपुर के चेतला में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़ गए.

जेपी नड्डा का रोड शो

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज पश्चिम बंगाल में रोड शो है. नड्डा राजरहाट, चकदाहा और बर्दवान में रोडशो करेंगे. नड्डा 11.30 में राजरहाट में पहला रोड शो करेंगे.

ममता को नोटिस

निर्वाचन आयोग ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और नोटिस भेजा है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार आयोग ने यह नोटिस सीआरपीएफ को लेकर दिए गए एक बयान पर भेजा है. इससे पहले चुनाव आयोग ने मुस्लिम से वोट की अपील वाले मामले को लेकर नोटिस भेजा था.

ममता का आयोग को जवाब

  • ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के नोटिस को लेकर एक रैली में जवाब दिया है.

  • टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि चुनाव आयोग के नोटिस से मेरा मत नहीं बदलने वाला है.

  • ममता बनर्जी ने नोटिस को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है.

  • तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पूछा है कि चुनाव आयोग पीएम मोदी को नोटिस क्यों नहीं भेजती है?

प्रियंका सिंगला को पूर्व बर्दवान का नया डीएम बनाया गया

पूर्व बर्दवान में इनोर रहमान को डीएम के पद से हटा कर नये डीएम को कार्यभार संभालने के लिए कहा गया था. हालांकि चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो शिल्पा गौरिसरिया ने व्यक्तिगत कारणों से कार्यभार नहीं संभाला. ऐसे में अब उनकी जगह प्रियंका सिंगला को पूर्व बर्दवान का नया डीएम बनाया गया है.

इस बूथ पर दोबारा मतदान

निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के जंगीपारा विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया. पुनर्मतदान का आदेश राजनीतिक दलों के इस आरोप के बाद दिया गया कि तृणमूल कांग्रेस ने ऐसे एजेंट लगा रखे थे जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराने में मदद की. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतों पर चुनाव अधिकारी और पर्यवेक्षक की रिपोर्ट के बाद संबंधित बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है

अमित शाह आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शाह भवानीपुर और जगदल में पार्टी कैंडिडेट के पक्ष में रोड शो भी करेंगे. भवानीपुर सीट सीएम ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता रहा है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें