1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021 first phase voting date 27 march before polling in these area know the reason bengal election news in hindi

Bengal Election 2021 : बंगाल में चुनाव से पहले इन इलाकों में शुरू हुआ मतदान, जानिए क्या है पूरा मामला

By Guest Contributor
Updated Date
पांच जिलों के 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोट पड़ेंगे.
पांच जिलों के 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोट पड़ेंगे.
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण का चुनाव 27 मार्च को होना है, लेकिन इससे पहले ही मतदान शुरू हो चुका है और अब तक 5715 लोगों ने मतदान किया है. गौरतलब है कि प्रथम चरण में राज्य के पांच जिलों के 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोट पड़ेंगे, लेकिन इस बार चुनाव आयोग ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों व दिव्यांगजनों के लिए घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की प्रक्रिया शुरू की है.

इसके तहत मंगलवार से वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस संबंध में बुधवार को राज्य के संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि मंगलवार से प्रथम चरण में पांच जिलों- पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा के 30 विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदान कराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अब तक 5715 लोगों ने मतदान किया है.

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के 30 सीटों पर कुल 32,432 लोगों ने घर से ही मतदान करने की इच्छा जतायी है, इनमें 27,713 वरिष्ठ नागरिक व 4719 दिव्यांगजन शामिल हैं. श्री बसु ने बताया कि 27 मार्च को प्रथम चरण के चुनाव के तीन-चार दिन पहले यह मतदान प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी

27 मार्च को है पहले चरण का चुनाव- बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहलो चरण का चुनाव होना है. इस चरण में 4 जिलों में वोटिंग होना है. चुनाव आयोग इस बार इलेक्शन कराने को लेकर विशेष तैयारी कर रही है.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें