24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता समेत तीन लोगों की हत्या, गोली मारने के बाद काटा गला

बताया जा रहा है कि एक स्थानीय टीएमसी नेता स्वपन मांझी अपने दो करीबी के साथ दोपहिया वाहन पर कहीं जा रहे थे. उसी वक्‍त कुछ लोगों ने उन्हें रोककर तीनों पर अंधाधुंध गोली चला दी और फरार हो गये. तीनों ने घटनास्‍थल पर ही दम तोड़ दिया.

TMC Leader Shot Dead: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस नेता स्वपन मांझी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. घटना दक्षिण 24 परगना की है. अपराधियों ने टीएमसी नेता के साथ दो अन्य लोगों को भी गोली मारी. घटना आज सुबह की बतायी जा रही है.

इलाके में सनसनी

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कैनिंग के गोपालपुर गांव में गुरुवार को स्थानीय तृणमूल समर्थित पंचायत सदस्य समेत दो तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का शव मिला जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी. बताया जा रहा है कि खून से सना शव सड़क के किनारे मिला जिसकी खबर पूरे प्रदेश में आग की तरह फैल गयी. घटना की सूचना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गयी.

शव के पास ही गोली के खोखे बरामद किये गये

सूचना के बाद पुलिस मौके वारदात पर पहुंचकर तीनों के शव को कब्‍जे में लिया और पोस्टमार्डम के लिए अस्पताल भेज दिया है. शव के पास ही गोली के खोखे बरामद किये गये है. शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने अनुमान जताया है कि उक्त लोगों की गोली मारकर हत्या की गयी है. पुलिस ने बताया की गुरुवार की सुबह दो स्थानीय पंचायत सदस्य स्वपन मांझी, भूतनाथ प्रमाणिक और झंटू मांझी घर से निकले थे. ये सभी दक्षिण 24 परगना कैनिंग के गोपालपुर ग्राम पंचायत के धर्मतला क्षेत्र के रहने वाले हैं. वे 21 जुलाई को शहीद दिवस को लेकर प्रस्तुति सभा में भाग लेने हेतु लोगों के बीच प्रचार हेतु निकले थे.

पीर पार्क के पास रास्ता रोका

ये तीनों बाइक पर सवार थे. कथित तौर पर बदमाशों ने पीर पार्क के पास उनका रास्ता रोक दिया. बदमाशों ने स्वपन पर फायरिंग शुरू कर दी. भयभीत होकर भूतनाथ और झंटू ने मौके से भागने की कोशिश करने लगे. हालांकि बदमाशों ने उन्हें भी गोली मार दी. आरोप यह भी है कि उसके बाद गले की नली काट दी गयी. इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गये.गोली की आवाज सुनकर जब स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो तीनों का शव पड़ा हुआ पाया. बाइक भी गिरी पड़ी हुई थी.

Also Read: West Bengal Crime: जगदल में गोली मारकर युवक की हत्या, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार
हत्‍या के बाद गला काट दिया गया

खबर मिलते ही पीड़ितों के परिजन भी मौके पर पहुंचे. कैनिंग पुलिस को खबर दी गयी. पुलिस ने तीनों शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का मानना ​है कि गोली लगने के बाद नेता और दो तृणमूल कार्यकर्ताओं का गला काट दिया गया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस घटना को किन लोगों ने अंजाम दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस हत्याकांड के बाद इलाके में तनाव व्‍याप्‍त है.

भाजपा और तृणमूल आमने सामने

तृणमूल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने दावा किया कि इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ है. हालांकि उनकी चुनौती यह है कि इस तरह से तृणमूल को दबाया नहीं जा सकता. हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने इस घटना के पीछे तृणमूल का अपना कलह बताया है. फिलहाल पुलिस इस ट्रिपल हत्या के बाद मामले की जांच को लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें