1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal third time chief minister mamata banerjee cabinet ministers oath ceremony to be held on 10th may read full details abk

ममता बनर्जी के मंत्रियों के नामों का एलान 10 को, पूर्व क्रिकेटर और विधायक मनोज तिवारी को खेल मंत्रालय का जिम्मा तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी के मंत्रियों के नामों का एलान 10 को
ममता बनर्जी के मंत्रियों के नामों का एलान 10 को
पीटीआई (फाइल फोटो)

Mamata Banerjee Cabinet: पश्चिम बंगाल की तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी के कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण सोमवार को होने जा रहा है. टीएमसी सूत्रों के मुताबिक अभी तक ममता बनर्जी के कैबिनेट मंत्रियों के विभागों के बंटवारे से जुड़ी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. इतना तय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कैबिनेट में युवा चेहरों को भी शामिल किए जाने की खबर है. सीएम ममता बनर्जी ने नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद दोपहर तीन बजे कैबिनेट की पहली बैठक भी बुलाई है. बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना जताई गई है.

पुराने के साथ नए चेहरों पर भी भरोसा?

टीएमसी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अपने पास गृह, स्वास्थ्य और वाणिज्य मंत्रालय की जिम्मेदारी रख सकती हैं. माना जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी की सरकार बंगाल में योजना आयोग जैसी एक संस्था बना सकती हैं. इसमें पूर्व मंत्री अमित मित्रा को बड़ा जिम्मा दिया जा सकता है. यह भी सामने आया है कि ममता बनर्जी पुराने कैबिनेट के कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल कर सकती हैं. नए चेहरों को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

मनोज तिवारी को खेल मंत्रालय का जिम्मा...

सीएम ममता बनर्जी के नए कैबिनेट में उनके भरोसेमंद पूर्व मंत्री फिरहाद हकीम, अरुप विश्वास, पार्थ चटर्जी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, सुब्रत मुखर्जी दोबारा शामिल किए जाएंगे. इसके अलावा नए चेहरों में राज चक्रवर्ती, जून मालिया, सुशांत महतो को मंत्रिमंडल में शामिल करने के कयास लग रहे हैं. ममता बनर्जी के नए कैबिनेट में पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी शामिल करने की खबर आई है. माना जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर और टीएमसी विधायक मनोज तिवारी को खेल मंत्रालय का जिम्मा दिया जा सकता है. इन नामों पर अभी तक अंतिम फैसला होना बाकी है.

जिले के हिसाब से मंत्रीपद की जिम्मेदारी

माना जा रहा है कि जिलों के हिसाब से रिजल्ट में मिली सीटों को देखते हुए भी ममता बनर्जी के कैबिनेट में चेहरे शामिल किए जाएंगे. दक्षिण 24 परगना की 31 में से 30 सीटें टीएमसी ने जीती हैं. लिहाजा इस जिले से कुछ चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मुर्शिदाबाद, मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, न्यू जलपाईगुड़ी जैसे इलाकों के टीएमसी विधायकों को भी ममता बनर्जी की नई कैबिनेट में नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. फिलहाल, सोमवार को मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ ही पता चल जाएगा कि ममता बनर्जी किसे कैबिनेट में शामिल करती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें