1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal state congress president adhir ranjan chowdhury may join bjp dilip ghosh hints saying this bengal chunav 2021 mtj

BJP में शामिल होंगे बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी? दिलीप घोष ने दिये ये संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अधीर रंजन चौधरी पर कांग्रेस में हो रहे हमले ठीक नहीं, बोले दिलीप घोष.
अधीर रंजन चौधरी पर कांग्रेस में हो रहे हमले ठीक नहीं, बोले दिलीप घोष.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी बंगाल चुनाव 2021 से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने खुद कहा है कि अधीर रंजन जैसे लोगों के लिए किसी भी पार्टी में जगह की कमी नहीं है.

मंगलवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अधीर रंजन चौधरी जैसे सीनियर कांग्रेस नेता को जिस तरह से उनकी पार्टी में अपमानित किया जा रहा है, वह ठीक नहीं है.

ब्रिगेड परेड ग्राउंड में श्री घोष ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी यदि अपनी पार्टी छोड़ते हैं और उनकी पार्टी (भाजपा) में शामिल होते हैं, तो उनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वह सम्मानित नेता हैं. उन्हें दूसरी बार कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. यह पार्टी की मजबूरी है कि उनको अध्यक्ष बनाये.

भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि अधीर रंजन जैसे सम्मानित नेता को जिस तरह से बार-बार जगह-जगह पर कांग्रेस में अपमान सहना पड़ता है, उनके जैसे बड़े नेता के लिए यह अच्छी बात नहीं है. इसलिए अब उन्हें सोचना चाहिए. यदि वह अपनी पार्टी छोड़कर किसी और दल में शामिल होना चाहते हैं, तो उनके जैसे नेता के लिए जगह की कमी नहीं है.

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव में कांग्रेस ने वाम मोर्चा के साथ गठबंधन किया है. फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) भी वाम मोर्चा के साथ गठबंधन में है. कांग्रेस अब तक आइएसएफ को गठबंधन के सदस्य के रूप में स्वीकार नहीं कर पा रही है.

रविवार (28 फरवरी) को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में कांग्रेस-लेफ्ट-आइएसएफ की संयुक्त रैली के बाद कांग्रेस के सीनियर लीडर और राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने अधीर रंजन चौधरी पर गठबंधन को लेकर ट्विटर पर हमला बोला था. अधीर रंजन चौधरी ने भी ट्विटर के जरिये आनंद शर्मा को करारा जवाब दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें