1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal saptgram mla tapan dasgupta distributed food grains to kinnars as they are facing tough time too in corona pandemic abk

विधायक तपन दासगुप्ता ने ली किन्नरों की सुध, कोरोना संकट से जूझ रही इस आबादी को दी अनाज की सौगात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधायक तपन दासगुप्ता ने ली किन्नरों की सुध
विधायक तपन दासगुप्ता ने ली किन्नरों की सुध
प्रभात खबर

Bengal Corona Update: पश्चिम बंगाल में भी कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन और अनलॉक जैसे फेज लगाए गए. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद पैदा हुए हालातों में सभी को नुकसान हुआ. कई लोगों के कमाई का जरिया बंद हो गया. इसमें किन्नर भी शामिल हैं. इनकी मदद के मकसद से पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रविवार को अनोखी पहल देखी गई. यह कोशिश विधायक तपन दासगुप्ता ने की. इस खास कोशिश को खूब तारीफें भी मिल रही है.

दरअसल, सप्तग्राम विधानसभा से विधायक तपन दासगुप्ता ने रविवार को बड़ोपाड़ा इलाके में अनाज वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया. खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम में 26 किन्नरों को अनाज दिया गया. विधायक के मुताबिक कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर किन्नरों पर भी हुआ है. उन्हें भी कमाने और खाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए खास तौर पर किन्नरों के लिए अनाज वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट की बात करें तो लगातार बढ़ते मामलों के बाद विधानसभा चुनाव के निकलते ही लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. अब, संक्रमण के केस कम होने पर सख्ती के बीच रियायत का ऐलान भी किया गया है. दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट से पता चलता है कि मार्च, अप्रैल और मई महीने में पश्चिम बंगाल में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट की वजह के काफी केस आ रहे थे. दूसरी लहर में कुल मरीजों में 10 प्रतिशत डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें