1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal political news today many tmc leaders will leave the party bjp will welcome them bjp mp arjun singh pkj

TMC के कई दिग्गज नेता छोड़ेंगे पार्टी, भाजपा करेगी उनका स्वागत : सांसद अर्जुन सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा सांसद अर्जुन सिंह
भाजपा सांसद अर्जुन सिंह
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होना है लेकिन राजनीति पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. नेताओं के बयान आने लगे हैं. मुद्दों की चर्चा भी शुरू हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि टीएमसी के पांच बड़े नेता किसी भी वक्त पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं.

अर्जुन सिंह ने कहा टीएमसी के बड़े नेता सौगत रॉय दिखावा कर रहे हैं. सिंह ने यह दावा तक किया जब वह शनिवार को नॉर्थ 24 परगनास जिले के जगदल घाट पर छठ पूजा के मौके पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा, 'मैं बार-बार कह रहा हूं कि पांच टीएमसी सांसद किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं और बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, टीएमसी में कई नेता नाराज हैं, शुभेंदु अधिकारी भी बड़े नेता है वह भी नाराज हैं. ममता आज इन नेताओं की वजह से लीडर बनी हुई हैं क्योंकि इन्होंने पार्टी को अपना खून दिया मेहनत की. अब ममता बनर्जी अपने भतीजे को पार्टी का मुखिया बनाना चाहतीं हैं. कोई भी बड़ा नेता इसे स्वीकार नहीं करेगा.

भाजपा नेता ने कहा, 'शुभेंदु अधिकारी को अपमानित किया गया है. उन्हें तृणमूल कांग्रेस छोड़ देना चाहिए. उनके साथ राजनीति हुई और उनके नजदीक रहने वाले लोगों को फसाया गया. कोई भी नेता संघर्ष से आगे बढ़ता है ऐसे नेता का भाजपा में हमेशा से स्वागत किया जायेगा.

पश्चिम बंगाल में तय समय पर चुनाव होना है. भारतयी जनता पार्टी यहां लगातार खुद को मजबूत करने की कोशिश में लगी है. ऐसे में पार्टी के दिग्गज नेता इसका ध्यान रख रहे हैं कि टीएमसी में आपसी मतभेद का फायदा उनकी पार्टी को मिले.

कुछ दिनों पहले ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने साफ कर दिया कि चुनाव 2021 में ही होंगे इस समय पश्चिम बंगाल के साथ-साथ तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन सभी राज्यों में मई-जून में विधानसभा चुनाव होने हैं. उनका कार्यकाल 13 अप्रैल, 2021 तक है और इस दौरान जितने भी विधानसभा चुनाव होने हैं, सभी समय पर कराये जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें