1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal police arrested three more cyber criminals over charge of hacking kolkata atms and withdrawing of lakhs of rupees abk

ATM हैकिंग मामले में तीन और गिरफ्तारी, विधान नगर में भी साइबर क्रिमिनल्स ने निकाली थी बड़ी राशि

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ATM हैकिंग मामले में तीन और गिरफ्तारी
ATM हैकिंग मामले में तीन और गिरफ्तारी
सोशल मीडिया (प्रभात खबर)

Bengal Crime Latest News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कई एटीएम को हैक करके लाखों रुपए निकाले जाने के मामले की जांच आगे बढ़ रही है. केस में गिरोह के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी संदीप सिंह उर्फ सोनू, अमित गुप्ता उर्फ अमृत और मोहम्मद वकील है. दो शातिर लुटेरे दिल्ली और एक पंजाब का रहने वाला है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1,47,710 रुपए, 400 यूएस डॉलर, नकली आधार कार्ड, पैन कार्ड, छह मोबाइल, अलग-अलग बैंक के छह एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप, दो पासपोर्ट जब्त किए गए हैं.
बंगाल पुलिस का बयान

दरअसल, विधाननगर के नारायणपुर थाना क्षेत्र में 30 मई को एटीएम से 21 लाख रुपए निकाले गए थे. मामला सामने आने के बाद विधाननगर कमिश्नरेट और नारायणपुर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की. मामले की जांच कर रही टीम ने सीसीटीवी फुटेज और नई तकनीक के सहारे एक संदिग्ध की पहचान की. टीम ने सोमवार देर शाम कैखाली इलाके से तीन लोगों को दबोचा.

शुरुआती जांच में पता चला है आरोपी कोलकाता में विभिन्न जगहों पर किराए पर कमरा लेकर रहते थे. पुलिस से बचने के लिए आरोपी अपने सिम कार्ड को भी कुछ समय बाद बदल देते थे. तीनों शातिर विधाननगर ही नहीं, कोलकाता महानगर के भी कई एटीएम से रुपये निकाल चुके हैं. उनके पूछताछ करके गिरोह के दूसरे सदस्यों तक पहुंचने में पुलिस लगी है. ऐसे ही गिरोह के चार सदस्यों में दो को शनिवार और बाकी दो को रविवार को कोलकाता पुलिस ने पकड़ा था. इन आरोपियों ने कोलकाता के विभिन्न एटीएम से दो करोड़ रुपये निकाले थे. पुलिस का दावा है एटीएम मशीन को नुकसान पहुंचाए बिना गिरोह के सदस्य हैकिंग के जरिए रुपए निकाल लेते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें