1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal minister sadhan pande hospitalised after breathing problem mtj

पश्चिम बंगाल के मंत्री साधन पांडे की स्थिति बेहद नाजुक, फेफड़ों में है संक्रमण, रक्तचाप बहुत कम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिर बिगड़ी साधन पांडे की तबीयत
फिर बिगड़ी साधन पांडे की तबीयत
File Photo

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के उपभोक्ता मामलों के मंत्री व मानिकतला विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक साधन पांडे की तबीयत काफी नाजुक है. उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया है और ब्लडप्रेशर काफी कम हो गया है. सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें शुक्रवार की रात को कोलकाता के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था.

ईएम बाइपास स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती साधन पांडे के बारे में डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें निमोनिया की शिकायत है. उनकी छाती में संक्रमण हो गया है. उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में वेंटिलेटर पर रखा गया है. डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि साधन पांडे का दिमाग पूरी तरह से काम कर रहा है.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम को अचानक साधन पांडे की तबीयत बिगड़ गयी. सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया. यहां डॉक्टरों ने उनकी पूरी जांच की. सीटी स्कैन भी किया गया. करीब दो महीने पहले भी सांस लेने में तकलीफ के बाद 70 वर्षीय वरिष्ठ तृणमूल नेता साधन पांडे को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

सांस में तकलीफ के साथ-साथ हाथ-पांव में दर्द भी था. इसके बाद उनकी पूरी जांच की गयी. कोरोना टेस्ट भी किया गया था. हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी और चिकित्सकों ने उनको आराम करने की सलाह दी थी.

2011 से बंगाल के ुपभोक्ता मंत्री हैं साधन पांडे

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 में मानिकतला विधानसभा सीट से जीत हासिल करने वाले साधन पांडे राज्य के उपभोक्ता मामलों के मंत्री बने थे. तब से अब तक तृणमूल कांग्रेस के तीसरे कार्यकाल में भी वह इसी विभाग का दायित्व संभाल रहे हैं. इससे पहले भी वह बीमार पड़े थे.

एक बार फिर उनके बीमार पड़ने से परिवार के लोगों में चिंता है. साधन पांडे की बेटी ने कहा है कि उनके पिता की तबीयत ज्यादा खराब है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी सेहत के लिए उनके समर्थक ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक उनकी स्थिति स्थिर बतायी गयी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें