1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal latest news update chinese spy han junwei misleading investigating officers by changing statements constantly mtj

बयान बदलकर जांच अधिकारियों को लगातार भ्रमित कर रहा चीनी 'जासूस' हान जुनवे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हान जुनवे से कुछ नहीं उगलवा पा रही एसटीएफ
हान जुनवे से कुछ नहीं उगलवा पा रही एसटीएफ
File Photo

कोलकाता: मालदा (Malda) जिला में भारत-बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh Border) से पकड़ा गया चीनी नागरिक (Chinese National) व संदिग्ध जासूस हान जुनवे (Han Junwei) जांच एजेंसियों को लगातार बयान बदलकर भ्रमित कर रहा है. चीनी घुसपैठिया और संदिग्ध जासूस हान से कोलकाता में एसटीएफ (Special Task Force) मुख्यालय में पूछताछ कर रहे हैं.

एसटीएफ सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में वह लगातार अपना बयान बदल रहा है. बड़ी चालाकी से खुद को सरल स्वभावी व्यक्ति के तौर पर पेश करके चीनी नागरिक हान जुनवे जांच अधिकारियों को अपने बयान से भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है.

अधिकारी बताते हैं कि पकड़े जाने के बाद उसने सबसे पहले कहा था कि वह भारत घूमने के लिए सीमा पार करके आया था. अब वह दूसरी बात कह रहा है. उसने बताया है कि इस समय भारत व बांग्लादेश में डिजिटल घड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है. यही वजह है कि वह पहले बांग्लादेश के एक होटल में ठहरा था.

उसने बताया कि वह बांग्लादेश के मार्केट की स्थिति, भाव आदि के बारे में पता लगाकर नाव के सहारे बांग्लादेश से सीमा पार करके भारत में घुसा था. उसका कहना है कि भारत में डिजिटल प्रोडक्ट की काफी मांग है. इस कारण वह सीमा पार कर भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स बाजारों का जायजा लेने आया था.

एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया है कि उसके (हान जुनवे) पास से जब्त उसके मोबाइल और लैपटॉप के पासवर्ड को ब्रेक करने की लगातार कोशिश की जा रही है. उनसे जो जानकारी मिलेगी, उन्हें सबूत बनाकर चीनी नागरिक से विस्तृत जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें