1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal latest news bjp leader murder tmc mamata banerjee dilip ghosh bjp neta ke hatya prt

West Bengal News : बंगाल में भाजपा नेता की हत्या के बाद मचा बवाल, जांच टीम के हाथ आया सीसीटीवी फुटेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
bjp leader murder case
bjp leader murder case
Prabhat khabar

कोलकाता : टीटागढ़ में भाजपा नेता और पूर्व पार्षद मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में टीटागढ़ नगरपालिका के प्रशासक प्रशांत चौधरी और बैरकपुर नगरपालिका के प्रशासक उत्तम दास समेत नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मनीष शुक्ला के पिता चंद्रमणि शुक्ला की शिकायत पर मामले दर्ज किये गये हैं. राज्य पुलिस की सीआइडी की स्पेशल टीमों ने दो आरोपियों मोहम्मद खुर्रम खान एवं गुलाब शेख को गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को इन्हें बैरकपुर और टीटागढ़ के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया.

आरोपी अदालत में पेश 

मंगलवार को दोनों को बैरकपुर अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की सीआइडी हिरासत में भेज दिया है. गौरतलब है कि रविवार रात मनीष शुक्ला की टीटागढ़ थाने के पास गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड में प्रशांत चौधरी, उत्तम दास, रूमी पाल, राजेंद्र यादव, मोहम्मद खुर्रम खान, नाजीर खान, बतुल, अरमान मंडल एवं बीपीटी भोला प्रसाद सहित अन्य के खिलाफ मामले दर्ज दिये गये हैं.

बदले के लिए हत्या

सीआइडी अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक जांच के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि 2010 में वाममोर्चा के शासनकाल के दौरान खुर्रम के पिता की साजिश के तहत हत्या की गयी थी. उस समय मनीष शुक्ला पर साजिश रचने का आरोप लगा था. मनीष जेल भी गये थे. इसी के बाद खुर्रम अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए मनीष पर तीन बार हमला करवा चुका था.

दो बार मनीष शुक्ला को लक्ष्य कर गोली चलायी गयी थी. एक बार उन पर बम फेंका गया था. तीनों बार वह बच निकले थे. इसे लेकर पहले भी खुर्रम को गिरफ्तार किया गया था. रविवार को खुर्रम ने ही पुख्ता साजिश रची थी. उसके कहने पर ही गिरफ्तार अन्य आरोपी गुलाब शेख ने अपने साथियों संग मनीष पर गोली चलायी.सीआइडी का कहना है कि मनीष के पिता ने एफआइआर में टीटागढ़ नगरपालिका के प्रशासक प्रशांत चौधरी और बैरकपुर नगरपालिका के प्रशासक उत्तम दास का भी नाम लिया है. सीआइडी इनसे पूछताछ की तैयारी कर रही है.

साआइडी (CID) की जांच टीम को मिला सीसीटीवी फुटेज

सीआइडी (CID) के हाथ वह सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) लग गया है, जिसमें भाजपा (BJP) नेता मनीष शुक्ला की हत्या की घटना कैद है. घटनास्थल के पास स्थित एक दवा दुकान में लगे सीसीटीवी से ये फुटेज मिले हैं. इसमें दिख रहा है कि घटना वाले दिन मनीष शुक्ला कुछ लोगों के साथ पार्टी कार्यालय के पास बात कर रहे हैं. पास में स्थित चाय दुकान से सफेद शर्ट पहना एक व्यक्ति अचानक मनीष शुक्ला पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगता है. फिर एक बाइक पर सवार होकर आये दो बदमाश दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग शुरू कर देते हैं.

इसके बाद सफेद शर्ट पहना हमलावर वहां खड़ी एक गाड़ी के पीछे जाकर अपने साथी को बुलाता है. उसका साथी बाइक लेकर आता है. वह भी मनीष शुक्ला को लक्ष्य कर गोलियां चलाता है. फिर सफेद शर्ट पहना अपराधी उसकी बाइक पर बैठता है और दोनों हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो जाते हैं. सीआइडी सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि वारदात के दिन हमलावर मनीष शुक्ला के आसपास ही था और उनकी सभी गतिविधियों पर नजर बनाये हुए था. मौका पाते ही उसने हमला बोल दिया. सफेद शर्ट वाले हमलावर की तलाश में पुलिस जुट गयी है. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए लगे मोहम्मद खुर्रम के घर पर हत्या की साजिश रची गयी थी.

प्रशांत चौधरी व उत्तम दास ने भाजपा (BJP) की साजिश बताया

मनीष शुक्ला हत्याकांड की एफआइआर में अपना नाम आने के बाद टीटागढ़ नगरपालिका के प्रशासक प्रशांत चौधरी ने कहा कि यह सब साजिश है. तृणमूल कांग्रेस में अधिक से अधिक लोग शामिल हो रहे हैं. तृणमूल के बढ़ते जनाधार को देख हताश भाजपा (BJP) ने साजिश के तहत तृणमूल को बदनाम करने के लिए हमलोगों के नाम एफआइआर में दर्ज करवाया है. बैरकपुर नगरपालिका के प्रशासक उत्तम दास ने कहा कि सांसद अर्जुन सिंह बहुत कुछ बोल रहे हैं. वह हर बार अलग-अलग बातें कह रहे हैं. कभी नानटू घोष पर आरोप लगा रहे हैं, तो कभी किसी और पर. सब गलत आरोप है. पार्टी के बढ़ते जनाधार को देख हताशा में सारे दरवाजे बंद देख भाजपा साजिश के तहत तृणमूल को बदनाम करने के लिए प्रशांत चौधरी और मेरा नाम एफआइआर दर्ज करवाया है.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें