1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal kolkata big fire in plastic sandal factory in kolkata fire control with the help of 10 fire engines

Bengal News: कोलकाता में चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में चप्पल कारखाने में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख
कोलकाता में चप्पल कारखाने में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख
प्रतिकात्मक फोटो

Bengal News: पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी के बीच राजधानी कोलकाता में आग लगने का सिलसिला जारी है. शनिवार के तड़के एक बार फिर कोलकाता में प्लास्टिक के चप्पल बनाने वाली कारखाने में आग लग गयी. इस घटना के कारण इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना पाकर स्थानीय थाने की पुलिस, 10 दमकल मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रित किया.

पुलिस तथा दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह 5 बजे तपसिया थानांतर्गत तपसिया रोड इलाके में प्लास्टिक की चप्पल बनाने वाले कारखाने 'मीना प्लास्टिक' में अचानक आग लग गयी. आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस तथा दमकल विभाग को दी. सूचना पाकर मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची. दमकल अधिकारी ने बताया कि 1 मंजिल इमारत के ग्राउंड फ्लोर स्थित उक्त कारखाने में आग लगी थी.

कारखाने में मशीनें तथा प्लास्टिक के सामान थे, जिसके कारण आग तेजी से फैल रही थी. आग की चपेट में आने के बाद कारखाने की बाउंड्री वाल भी टूट गयी. इसके अलावा आग जहां लगा थी, वहां घनी आबादी थी, इस बाबत दमकल इंजन को मौके तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई.करीब दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 7 बजे आग को काबू कर लिया गया. हालांकि दोपहर तक वहां कूलिंग डाउन का काम चल रहा था.

इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है. दमकल सूत्रों की मानें तो शाॅर्ट सर्किट के कारण आग लगी है. हालांकि आग लगने के सही कारणों को जानने के लिए मौके पर फोरेंसिक की टीम बुलायी जायेगी. मालूम हो कि शनिवार को भी एक के बाद एक, दो जगहों पर आग लगी थी. इससे पहले 8 मार्च को हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड इलाके में ईस्टर्न रेलवे के हेडक्वार्टर में आग लगी थी जहां 4 दमकल अधिकारी सहित 9 लोगों की मौत हो गयी थी.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें