1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal kolkata alipore zoo one man jumped to lion den and attacked by lion hospitalized

Bengal News: अलीपुर Zoo में शेर से 'मुलाकात' करना एक व्यक्ति पर पड़ा भारी, पहुंचा सीधे अस्पताल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलीपुर Zoo में शेर से 'मुलाकात' करना पड़ा एक व्यक्ति पड़ा भारी
अलीपुर Zoo में शेर से 'मुलाकात' करना पड़ा एक व्यक्ति पड़ा भारी
प्रभात खबर

पश्चिम बंगाल के अलीपुर जू में गुरुवार को अजीबो- गरीब घटना देखने को मिली. अलीपुर जू के भीतर शेर से मुलाकात करने के पागलपन ने एक व्यक्ति को अस्पताल पहुंचा दिया. घटना सुबह 10.45 बजे घटी. अलीपुर चिड़ियाघर में सुरक्षा घेरे को पार कर एक व्यक्ति शेर के बेड़े में घुस गया. जिसके बाद उस पर शेर ने हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. उसे चिड़ियाघर के सिक्युरिटी गार्ड बेड़े से निकालकर एसएसकेएम अस्पताल ले गये, जहां उसका इलाज चल रहा है.

शेर के हमले से घायल व्यक्ति की पहचान गौतम गुच्छाईत (40) के रूप में हुई है. वह पूर्व मेदिनीपुर जिले के पटाशपुर का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि उसके पैर में चोट लगी है. साथ ही कमर और कंधे भी जख्मी हुए हैं. हालांकि अभी उसकी हालत स्थिर है. उसे होश भी आ गया है. फिलहाल, डाॅक्टरों ने उसे एंटी डाॅट दिया है और उसके पूरी तरह ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं.

इस मामले में चिड़ियाघर के डायरेक्टर आशीष कुमार सामंत ने बताया कि सुबह शेर के बेड़े के आसपास उसे घूमते हुए देखा गया था. इसके बाद उसे चिड़ियाघर के सिक्युरिटी गार्ड ने वहां से हटा दिया था. इसके बाद वह व्यक्ति चिड़ियाघर के अन्य पशु - पक्षियों को देख रहा था. वह चिड़ियाघर घूमते - घूमते अचानक फिर शेर के बेड़े के पास पहुंच गया. इसके बाद उसने पहले बेड़े के बाहर बनी रैलिंग को पार किया. फिर एक नाले को पार करते हुए वह शेर के बेड़े के भीतर चला गया.

शेर उस दौरान अपने गुफा के भीतर था लेकिन अचानक से शेर भी बाहर निकल आया. वह व्यक्ति शेर का खुराक बनने वाला ही था तभी सिक्युरिटी गार्ड ने उसे देख लिया और उसे शेर के चंगुल बचा लिया. हालांकि घटना में उसके शरीर के कई हिस्से जख्मी हो गये. इसके बाद उसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया. चिड़ियाघर की सुरक्षा को लेकर आशीष कुमार सामंत का कहना है कि सिक्युरिटी गार्ड की तत्परता के कारण ही उस व्यक्ति की जान बची है.

वहीं गौतम का इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि उसकी पैर और कमर की हड्डी टूटी नहीं है लेकिन गहरी चोट लगी है. शरीर के कुछ हिस्सों से मांस निकाले गये हैं. उसकी सर्जरी पर विचार किया जा रहा है. वहीं उसके शरीर में जहर ना फैले, इसके लिए उसे एंटी रैबिज का इंजेक्शन लगाया गया है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें