1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal govt announces extra relaxations from 31st oct schools for classes 9th 12th colleges universities to open from 16th nov smb

पश्चिम बंगाल में 16 नवंबर को फिर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

West Bengal Latest News पश्चिम बंगाल सरकार स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इसके अनुसार, पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 16 नवंबर को ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे. इसके साथ ही इंट्रा-स्टेट लोकल ट्रेनें 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
16 नवंबर को पश्चिम बंगाल में फिर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
16 नवंबर को पश्चिम बंगाल में फिर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
twitter

West Bengal Latest News पश्चिम बंगाल सरकार स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इसके अनुसार, पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 16 नवंबर को ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे. इसके साथ ही इंट्रा-स्टेट लोकल ट्रेनें 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगी. वहीं, सिनेमा हॉल, स्टेडियम, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां, जिम को 70 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई है.

इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा गुरुवार शाम जारी एक नोटिस के अनुसार, कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. वहीं सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा करते हुए आज जारी किए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि संबंधित रेलवे अधिकारियों को शैक्षणिक संस्थानों द्वारा ट्रेन पास जारी करने के लिए सूचित किया जाएगा. सरकार ने कहा कि परिसर में कक्षाएं आयोजित करते समय मानक कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए.

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में एक बैठक में कहा था कि राज्य में स्कूल और कॉलेज लगभग 20 महीने के अंतराल के बाद 16 नवंबर से फिर से खुलेंगे. उन्होंने मुख्य सचिव को प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने का निर्देश दिया था. जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि 31 अक्टूबर तक स्कूलों को 16 नवंबर से फिर से खोलने के लिए तैयार किया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें