1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal governor jagdeep dhankhar meets chief secretary and directed him to control law order worst situation in the state abk

मुख्य सचिव से गवर्नर की मुलाकात, हिंसा रोकने की नसीहत, राष्ट्रपति से मिलेंगे BJP के 18 सांसद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्य सचिव से गवर्नर की मुलाकात, हिंसा रोकने की नसीहत
मुख्य सचिव से गवर्नर की मुलाकात, हिंसा रोकने की नसीहत
सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार की शाम मुख्य सचिव से मुलाकात की. इस दौरान राज्यपाल ने मुख्य सचिव से राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर विचार-विमर्श किया और हिंसा को रोकने की दिशा में तुरंत पर्याप्त कदम उठाने की नसीहत दी. राज्यपाल ने ट्वीट करके बताया कि मुख्य सचिव ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर अहम जानकारियां दी है. उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं.

सीएम ममता बनर्जी के शासन में गृह मंत्रालय, बंगाल पुलिस और कोलकाता पुलिस के काम करने के तरीकों और खामियों की जानकारी चीफ सेक्रेटरी को दी गई है. उम्मीद है कि चीफ सेक्रेटरी तुरंत इस दिशा में ठोस कदम उठाएंगे.
जगदीप धनखड़, राज्यपाल, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जारी हिंसा को लेकर बीजेपी के सांसदों ने राष्ट्रपति से इंसाफ की गुहार लगाने का फैसला लिया है. बंगाल के 18 बीजेपी सांसद राष्ट्रपति को पत्र लिखने वाले हैं. इसके अलावा बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करके उन्हें राज्य की ताजा हालात पर ज्ञापन भी सौंपेगा. बीजेपी के सांसद सौमित्र खान के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाओं में 40 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है.

बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने हिंसा को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि चुनावी नतीजों के बाद हुई हिंसा में पचास हजार से ज्यादा घरों को आग के हवाले कर दिया गया है. एक लाख से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपना घर छोड़कर दूसरी जगह रहने को मजबूर होना पड़ा है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हिंसा की घटनाओं से इंकार कर रही है. लेकिन, सच्चाई यह है कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था का राज फेल हो चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें