1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal explosion latest update blast reported in kolkata beleghata me kya hua amh

West Bengal Explosion : कोलकाता के बेलाघाट में जबर्दस्त विस्फोट से दहले लोग, देखें VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Explosion
West Bengal Explosion
twitter

पश्चिम बंगाल (West Bengal Explosion) की राजधानी कोलकाता के बेलाघाट इलाके (blast reported in Kolkata ) में मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हुआ. बताया जा रहा है कि बेलाघाट गांधीधाम फ्रेंड्स सर्किल क्लब की छत के एक हिस्से में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी. हालांकि धमाके की वजह का अभी पता नहीं चल पाया.

समाचार एजेंसी एएनआई ने धमाके का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि क्लब की सबसे ऊपरी मंजिल का एक कमरा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. विस्फोट से कमरे की एक दीवार और छत फट चुकी है.

बताया जा रहा है कि शहर के बेलियाघाटा में मंगलवार सुबह जबर्दस्त विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा. घटना में बेलियाघाटा मेन रोड पर स्थित बेलियाघाटा गांधी मैदान फ्रेंड्स सर्कल क्लब की इमारत के ऊपरी तल पर बने कमरे की छत एवं दीवारें क्षतिग्रस्त हो गयीं. घटना में दो लोगों को मामूली चोटें आयी हैं.

जानकारी के अनुसार, सुबह सात बजे के करीब हुए धमाके की आवाज सुनकर बेलियाघाटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार से बम डिस्पोजल स्क्वाड और फोरेंसिक टीम पर पहुंची. डॉक स्कवाड को भी बुलाया गया. पुलिस को लोगों ने बताया कि सुबह सात बजे जबर्दस्त धमाका हुआ. विस्फोट की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गये. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि क्लब भवन के ऊपरी तल पर बने कमरे की दीवार का एक हिस्सा टूटकर 40 फीट दूर जाकर गिरा.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक पूछताछ में क्लब के कुछ सदस्यों ने बताया कि जिस कमरे में ब्लास्ट हुआ, वहां एक सिलिंडर रखा हुआ था. हो सकता है कि उसी में विस्फोट हुआ हो. जबकि क्लब के कुछ सदस्यों का कहना है कि बाहर से बदमाश बम फेंककर भाग गये होंगे, इस कारण यह घटना हुई. इधर, इलाके के कुछ लोगों ने पुलिस के सामने आशंका जाहिर की कि जिस कमरे में ब्लास्ट हुआ, वहां बच्चों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाता था. अभी वह प्रशिक्षण सेंटर बंद रहने के कारण वहां बम रखा हुआ होगा. इनदिनों महानगर में गर्मी ज्यादा पड़ने के कारण ही बम फटने से विस्फोट हुआ होगा. मामले में डीसी (इएसडी) अजय प्रसाद ने बताया कि घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच करायी जा रही है. इसकी रिपोर्ट आने पर ही विस्फोट की वजह का पता चल सकेगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें