1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election results violence latest update bjp president jp nadda slams tmc and mamata banerjee over violence across state after result declaration abk

बंगाल में TMC के ‘खूनी खेला होबे’ पर BJP में आक्रोश, नड्डा बोले- ‘आजाद भारत में ऐसा नहीं देखा’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में TMC के ‘खूनी खेला होबे’ पर BJP में आक्रोश, नड्डा बोले- आजाद भारत में ऐसा नहीं देखा’
बंगाल में TMC के ‘खूनी खेला होबे’ पर BJP में आक्रोश, नड्डा बोले- आजाद भारत में ऐसा नहीं देखा’
सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट निकलने के बाद हिंसा जारी है. राज्य के अलग-अलग इलाकों से तोड़फोड़ और आगजनी से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं. आरोप टीएमसी समर्थकों पर लग रहा है और हिंसा का शिकार बीजेपी कार्यकर्ताओं को बताया जा रहा है. इसी बीच बंगाल दौरे पर मंगलवार को कोलकाता पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को निशाने पर लिया. जेपी नड्डा ने कहा है कि आजाद भारत में किसी भी चुनाव के नतीजों के बाद ऐसी हिंसा उन्होंने कभी नहीं देखी है.

TMC की हिंसक विचारधारा से लड़ेंगे- नड्डा

कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में रिजल्ट निकलने के बाद जारी हिंसा से उन्हें आघात पहुंचा है. भारत के बंटवारे के दौरान ऐसी हिंसक घटनाएं देखने और सुनने को मिली थी. स्वतंत्र भारत में किसी भी चुनाव के नतीजों के बाद ऐसी हिंसा उन्होंने कभी नहीं देखी है. हम टीएमसी की हिंसक विचारधारा को समाप्त करके दम लेंगे. हम प्रजातांत्रिक तरीके से लड़ाई करने के लिए तैयार हैं. मैं खुद दक्षिण 24 परगना में हिंसा के शिकार हुए बीजेपी वर्कर्स से मिलूंगा.

5 मई को बीजेपी का देशव्यापी प्रदर्शन 

बंगाल में चुनाव के बाद जारी हिंसक घटनाओं को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मंगलवार को बातचीत की. जगदीप धनखड़ ने ट्वीट में लिखा कि पीएम मोदी बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंतित हैं. दरअसल, बंगाल चुनाव के रिजल्ट के राज्य में चुनावी हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. रिजल्ट के बाद जारी हिंसा में कम से कम एक दर्जन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. बीजेपी हिंसा को लेकर 5 मई को देशभर में धरना भी देगी.

ममता बनर्जी की शांति बनाने की अपील

बंगाल में जारी हिंसा पर बीजेपी-टीएमसी आमने-सामने हैं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. गृह मंत्रालय ने हिंसा पर राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है. बड़ी बात यह है कि पश्चिम बंगाल चुनाव के रिजल्ट के बाद जारी हिंसा को देखते हुए टीएमसी ने भी शांति बनाए रखने की अपील की है. बीजेपी पर आरोप भी लगाए हैं. जबकि, बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी समर्थकों ने नंदीग्राम, कोलकाता, आसनसोल, बर्दवान समेत कई जिलों में उनकी पार्टी के लोगों पर हमला किया है. कई घरों में लूटपाट की गई है और तोड़फोड़ भी की गई. महिलाओं से दुष्कर्म तक किया गया है.

TMC और ISF ने भी लगाए कई आरोप 

टीएमसी ने भी पांच समर्थकों की हत्या का आरोप बीजेपी पर लगाया है. टीएमसी का दावा है कि पूर्वी बर्दवान, हुबली में उनके कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है. आईएसएफ (इंडियन सेक्युलर फ्रंट) के चीफ और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने भी अपने कार्यकर्ताओं की हत्या करने के आरोप लगाए हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार बंगाल को शांतिप्रिय राज्य करार दे रही हैं. शांति बनाए रखने की अपील कर रही हैं. लेकिन, लगातार हिंसा की घटनाएं जारी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें