1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election police seized 460 lakhs rupees from an old school bag from kashipur police station under baruipur district police in bengal

Big Breaking : चुनाव से पहले बारुईपुर पुलिस अलर्ट, स्कूल बैग से 4.60 लाख रुपये जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले बारुईपुर पुलिस हुई अलर्ट, स्कूल बैग से 4.60 लाख रुपये जब्त
चुनाव से पहले बारुईपुर पुलिस हुई अलर्ट, स्कूल बैग से 4.60 लाख रुपये जब्त
प्रभात खबर

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल पुलिस भी अलर्ट हो गयी है. बंगाल में हथियारों की तस्करी तथा रुपये के लेन-देन को लेकर पुलिस की निगरानी बढ़ी है. साथ ही इलाकों में नाका चेंकिंग भी की जा रही है. नाका चेकिंग के जरिए ही बंगाल पुलिस ने 4.60 लाख रुपये के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. घटना दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के अंतर्गत काशीपुर थानांतर्गत जमीरगाछी इलाके की है.

जिले के एडिशनल एसपी इंद्रजीत बसु ने बताया कि काशीपुर थानांतर्गत जमीरगाछी इलाके में पुलिस नाका चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक युवक बाइक से जा रहा था. उसके कंधे पर पुराना स्कूल बैग था. यह देखकर नाका चेकिंग कर रही पुलिस को संदेह हुआ. इसके बाद बाइक को रोका गया और बाइक सवार के पुराने स्कूल बैग की तलाशी ली गयी.

तलाशी में बैग से 4.60 लाख रुपये मिले जिसका बाइक सवार के पास कोई जवाब नहीं था. इसके बाद उक्त रुपये जब्त कर लिये गये और उक्त युवक को पकड़ लिया गया. अभियुक्त युवक का नाम इम्तियाज आलम (27) है. वह उत्तर 24 परगना जिले के शंकरपुर का रहने वाला है. एडिशनल एसपी का कहना है कि मामले को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. सूत्रों का कहना है कि उससे पूछताछ कर यह जानने की काशिश की जा रही है कि वह रुपये कहां से लाया था और कहां सप्लाई करने वाला था.

वहीं सूत्रों का कहना है कि चुनाव में वोटों की खरीद - बिक्री के लिए अवैध तरीके से बंगाल में रुपये की तस्करी हो सकती है. इतना ही नहीं चुनाव हिंसा फैलाने के लिए भी पड़ोसी राज्यों से हथियार मंगवाये जाते हैं. इन सबको ध्यान में रखते हुए बंगाल के विभिन्न जिलों की पुलिस के साथ ही कोलकाता पुलिस ने भी निगरानी बढाई है. पिछले कई दिनों में जिलों से कई हथियार जब्त किये गये हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें