1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election cpim chairman biman bose release party manifesto for bengal assembly election

Bengal Assembly Election 2021: CPI(M) का घोषणा पत्र जारी, रोजगार,स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास का वादा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CPIM का घोषणा पत्र जारी, रोजगार,स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास का वादा
CPIM का घोषणा पत्र जारी, रोजगार,स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास का वादा
social media

Bengal Assembly Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी के बाद अब वाममोर्चा ने घोषणा पत्र जारी किया है. आज वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस ने घटक दल के नेताओं की मौजूदगी में अलीमुद्दीन स्ट्रीट में वाममोर्चा का 16 पन्नों का घोषणा पत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र में वाममोर्चा की ओर से पुराने वादे को ही दोहराया गया है. इसके साथ ही घोषणा पत्र में रोजगार,स्वास्थ व शिक्षा के विकास का भी वादा किया है.

विमान बोस ने कहा कि हमारी सरकार बनती है तो उद्योग और कृषि का विकास कर रोजगार के अवसरों को बढ़ाया जायेगा. वहीं शिक्षा के लिए राज्य बजट का 20 प्रतिशत हिस्सा खर्च किया जायेगा. स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास की जायेगी और उसमें स्वास्थ्य साथी की तरह किसी प्रकार की कोई भ्रांति नहीं आयेगी. इसके अलावा महिला, शिशु और बुजुर्ग की सुरक्षा, उत्तरबंगाल और जंगलमहल के लोगों के विकास पर भी जोर दिया जायेगा.

घोषणा पत्र जारी करने के साथ ही विमान बोस ने टीएमसी और बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य व केंद्र सरकार मिलकर इस देश व राज्य को चौपट कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि मीडिया का एक वर्ग इस बार चुनाव को बीजेपी बनाम टीएमसी बताने पर जुटा है. मगर जैसे ही दो चरणों का चुनाव संपन्न होगा, लोगों को समझ आ जायेगा कि लड़ाई में संयुक्त मोर्चा भी अहम कारक है.

उन्होने कहा कि वाममोर्चा का जन्म जनआंदोलन से हुआ है और वाममोर्चा की सरकार बनी. बाद में टीएमसी सत्ता में आयी. लोगों को फर्क समझ में आ रहा है. उन्होंने दावा किया है कि लोग फिर से वाममोर्चा की सरकार चाहते हैं. जनता के लिए ही संयुक्त मोर्चा का गठन कर चुनाव लड़ा जा रहा है. टीएमसी सुप्रीमो की दुआरे सरकार योजना पर तंज कसते हुए विमान बोस ने कहा कि सभी वादों को पूर्ण करने का दावा करने वाली टीएमसी आज लोगों के दरवाजे पर जा रही है.

रोजगार की बात करने वाली ममता सरकार में सरकारी पदों के खाली होने पर भी उन्होंने सवाल उठाया है. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा इस देश का दुर्भाग्य है कि लगातार झूठ बोलने वाला इस देश का प्रधानमंत्री है.पीएम मोदी सिर्फ भाषण देते हैं. उनकी सरकार ने देश में महंगाई बढ़ा दी है. पेट्रोल, डीजल तथा रसाईगैस की बढ़ी कीमतों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें