1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 police and villagers clash over bjp workers death in dubrajpur birbhum police release tear gas shells in the third phase of election

West Bengal Chunav 2021: दुबराजपुर में BJP कार्यकर्ता की मौत पर बवाल, पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, चले आंसू गैस के गोले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 दुबराजपुर में BJP कार्यकर्ता की मौत पर बवाल
दुबराजपुर में BJP कार्यकर्ता की मौत पर बवाल
prabhat khabar

West Bengal Chunav 2021: बंगाल में आज तीसरे चरण की वोटिंग जारी है. वोटिंग शुरू होने के साथ ही बीरभूम के दुबराजपुर में बीजेपी कार्यकर्ता पतिहार डोम (37) का शव बरामद होने के बाद इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. जैसे-जैस समय बीतता रहा वैसे-वैसे इलाके में तनाव बढ़ता गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाया तो टीएमसी ने बीजेपी पर ही आरोप लगा दिया.

बीजेपी और ग्रामीणों ने टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाकर इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची.शव को ले जाने के दौरान पुलिस और ग्रामीणों में भी झड़प शुरू हो गयी.दरअसल, पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को घेर लिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे. जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तब ग्रामीण पुलिस से ही उलझ गये.

जब पुलिस बीजेपी कार्यकर्ता के शव को एम्बुलेंस में लेकर जाने लगी तब ग्रामीणों ने एम्बुलेंस का रास्ता रोक दिया. फिर एम्बुलेंस में तोड़फोड़ की. घटना को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा. काफी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया. इस घटना में उस वक्त नया मोड़ आया जब मृतक को लेकर राजनीति शुरू हो गयी. टीएमसी ने बीजेपी पर ही आरोप लगाया कि पतिहार डोम की हत्या बीजेपी ने की है. जबकि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया.

दूसरी तरफ, इस घटना के विरोध में टीएमसी ने दुबराजपुर के तरुलिया मोड़ पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हत्या के आरोप को नकारते हुए बीजेपी पर ही आरोप लगाया है. टीएमसी कार्यकर्ताओं का दावा है पतिहार डोम की बीजेपी समर्थकों ने ही हत्या की है. टीएमसी का यह भी दावा है कि मृतक की पत्नी ने भी बीजेपी पर हत्या का आरोप लगाया है. इस घटना की सटीक जांच की मांग भी की है. हालांकि इस घटना को लेकर दिन भर इलाके में तनाव रहा.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें