1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 pm narendra modi at bengal purulia district from rally pm modi taunted tmc said tmc supremo mamata banerjee didis tmc means transfer my commission

PM Modi Rally Update: पुरुलिया में मोदी ने ममता पर कसा तंज, कहा - Didi की TMC का मतलब 'ट्रांसफर माई कमीशन'

By Guest Contributor
Updated Date
दीदी की TMC का मतलब 'ट्रांसफर माई कमीशन'
दीदी की TMC का मतलब 'ट्रांसफर माई कमीशन'
Prabhat khabar

PM Modi Rally Update : बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की करने के लिए ब्रिगेड रैली के 11 दिन बाद फिर पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल पहुंचे. पुरुलिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. दीदी (ममता बनर्जी) पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दीदी (ममता) की टीएमसी का मतलब तृणमूल कांग्रेस नहीं बल्कि 'ट्रांसफर माई कमीशन' है.

पीएम मोदी ने पिछड़ी जाति के विकास के मुद्दे पर भी ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया. कहा कि ममता बनर्जी बंगाल की दलित, आदिवासी जैसी पिछड़ी जातियों को साथ लेकर नहीं चलती है. उन्हें हमेशा दरकिनार कर रखा जाता है. सभा से उन्होंने अम्फान के दौरान बंगाल में हुए घाेटाले का भी जिक्र किया. बता दें कि प्राकृतिक आपदा में भी टीएमसी ने खुद के लिए कमाई का जरिया ढूंढ निकाला था.

केंद्र से मिली सहायता राशि में भी जमकर घोटाला किया गया था. सभा में पीएम मोदी ने इस घोटाले पर कहा कि अम्फान के दौरान बंगाल बहुत प्रभावित हुआ था. बंगाल की जनता के लिए केंद्र से सहायता राशि भेजी गयी थी लेकिन सहायत राशि में भी टीएमसी ने कटमनी ली है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हमेशा आदिवासी समाज के कलयाण के लिए कार्य किया है. अटल सरकार के दौरान आदिवासी समाज के कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया गया था.

बंगाल की पिछड़ी जातियों के विकास के लिए भी केंद्र हमेशा तत्पर रहा है. बंगाल की दलित, आदिवासी सहित पिछड़ी जाति के 36 लाख लोगों को केंद्रीय योजना उज्जवला लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि केंद्र का उद्देश्य है डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर है लेकिन दीदी की टीएमसी का मतलब है ट्रांसफर माई कमीशन. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि दीदी जनधन अकाउंट को लेकर भी डरती है. जनधन अकाउंट में सरकारी योजनाओं के फायदे का रुपया आता है. ऐसे में इस अकाउंट में राज्य सरकार कोई हेराफेरी नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि अब बंगाल में चोरी का खेल नहीं चलेगा.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें