1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 paschim medinipur live first phase voting update tmc bjp latest news

Paschim Medinipur Election 2021 : पश्चिम मेदिनीपुर में हिंसक घटनाओं के बीच समाप्त हुआ पहले चरण का मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal election news
bengal election news
twitter

पश्चिमी मेदिनीपुर में मतदान

पश्चिम मेदिनीपुर में वोटिंग की रफ्तार धीमी पड़ गई है. पूर्वी मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया के मुकाबले सबसे कम मतदान हुआ है. पश्चिम मेदिनीपुर में दोपहर 3 बजे तक कुल 52.75% मतदान हुआ है.

ईवीएम खराब

खड़गपुर के खेमाशुली में खेमाशुली प्राथमिकी विधायक मे मौजूद मतदान केन्द्र के 172 नम्बर बूथ में इवीएम खराब हो गया है, जिसके बाद निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी ईवीएम बदलने में जुट गए हैं.

दिलीप घोष ने किया मतदान

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने झारग्राम में मतदान किया है. दिलीप घोष ने वोटिंग के दौरान कहा कि ममता की सरकार जाने वाली है.

पुलिस ने बताया

पुलिस ने बताया कि इसी जिले के सालबनी इलाके में तृणमूल समर्थकों ने माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष के साथ कथित तौर पर हाथापाई की और उनके वाहन पर पथराव किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही घोष सालबनी बाजार पहुंचे तो तृणमूल के कुछ समर्थकों ने उनका घेराव कर लिया और उनसे हाथापाई की. इसके बाद उन्होंने घोष की कार पर भी हमला किया. इलाके में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचाया और सुरक्षित निकाल कर ले गये

कांग्रेस ने की शिकायत

मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य पहुंचे हैं. उन्होंने आयोग के समक्ष शिकायत की है. भट्टाचार्य ने कहा कि शालबनी में संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार पर हमला किये किया गया है.

11.30 तक 35.90% मतदान

हिंसक घटनाओं के बीच पश्चिम मेदिनीपुर में वोटिंग रफ्तार तेज पकड़ ली है. पश्चिम मेदिनीपुर में सुबह 11.30 तक 35.90% मतदान हुआ है. वहीं टीएमसी कैंडिडेट जून मालिया ने कहा कि अब तक कहीं कोई दिक्कत नहीं है.

बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा

बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में वोटरों का मूड साफ-साफ दिख रहा है. टीएमसी हार को देखकर बौखला गई है. उन्होंने कहा कि तृणमूल के गुंडे अब पुलिस और पत्रकार पर अटैक कर रहे हैं.

भाजपा समर्थक का शव बरामद

केशियारी थाना अन्तर्गत बेगमपुर इलाके में एक भाजपा समर्थक का रक्तरंजित शव बरामद किया गया है. शव बरामद होने के बाद इलाके में काफी तनाव है. मृतक भाजपा समर्थक का नाम मंगल सोरेन है.

वोट बहिष्कार

खड़गपुर ग्रामीण सीट के उतर धारिंदा गांव के लोगो ने खराब सड़क, पेयजल, शौचालय और सरकारी सुविधाओं के ना मिलने के कारण वोट बहिष्कार का फैसला किया है.

पश्चिम मेदिनीपुर में वोटिंग

चुनाव आयोग ने सुबह नौ बजे तक का वोटिंग डाटा जारी कर दिया है. आयोग के मुताबिक बंगाल में अब तक 7.72 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं पश्चिम मेंदिनीपुर में 7.94 फीसदी वोटिंग हुा है.

बीजेपी के कार्यकर्ता अवैध रूप से घुसे - टीएमसी

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के कार्यकर्ता कई बूथों पर अवैध रूप से घुस रहे हैं. टीएमसी ने बयान जारी कर कहा है कि मेदिनीपुर के बूथ संख्या 172 में बीजेपी के कार्यकर्ता अवैध रूप से घुस गए हैं.

बैठने को लेकर बवाल

सालबनी के कई मतदान केंद्रों पर माकपा-कांग्रेस-आइएसएफ के गठबंधन संयुक्त मोर्चा के पोलिंग एजेंट को टीएमसी के पोलिंग एजेंट नहीं बैठने दे रहे हैं, जिसको लेकर दोनों के बीच बहस भी हो गई है.

टीएमसी का आरोप

टीएमसी का आरोप है कि पश्चिमी मेदिनीपुर के ग्रबेटा के बूथ स‍ंख्या 167 पर बीजेपी के कार्यकर्ता अवैध रूप से घुस गए है‍ं. टीएमसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ता के इस काम में पोलिंग अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

ममता ने की अपील

मतदान शुरू होने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है. ममता ने लोगों से अपील करते हुए लिखा, 'घर से बाहर निकल अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करें. भारी संख्या में मतदान करें.'

पत्रकार पर हमला

पश्चिम मेदिनीपुर के सालबनी में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार पर हमला किया है. बताया जा रहा है कि रिपोर्टर सीपीएम कैंडिडेट के साथ बातचीत कर रहा था. उसी दौरान यह हमला किया. वहीं पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है.

भाजपा उम्मीदवार समित दास ने अपना वोट डाला

पश्चिम मिदनापुर के भाजपा उम्मीदवार समित दास ने पहले चरण के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि मिदनापुर शहर में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है. लेकिन, ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ता अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. बूथ नं 266 और 267, 7-8 टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बूथ में प्रवेश किया. हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

खड़गपुर ग्रामीण में मतदान केन्द्र में मतदान करने के लिये खड़े मतदाता

bengal election
bengal election
prabhat khabar

दिलीप घोष ने की पूजा

वोट देने से पहले बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की. सांसद ने इस दौरान कहा कि भगवान महादेव उनके कुल देवता हैं.

वोटिंग शुरू

बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है. राज्य के पश्चिमी मेदिनीपुर के पोलिंग स्टेशन पर लंबी कतारें लगी है. लोग सुबह-सुबह वोट डालने बूथ पर पहुंचने लगे हैं.

सिर फोड़ा

मतदान शुरू होने से पहले केशरी विधानसभा का बेगमपुर इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता की सिर फोड़ दी गई है. बीजेपी ने इसके लिे टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं तृणमूल ने आरोपों से इनकार किया है.

नीडर होकर करें वोट - राज्यपाल

वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि अपना वोट डालकर, आप हमारी लोकतंत्र की भावना की सफलता में एक गौरवशाली योगदानकर्ता होंगे. अपने मत का प्रयोग करें, जो आपके सपनों को साकार करने में मदद करेगी. हम सभी को याद रखना चाहिए कि वोट का अधिकार एक पवित्र अधिकार है और यह एक बड़ी जिम्मेदारी है

मेदिनीपुर में वोटिंग आज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पश्चिमी मेदिनीपुर जिला के 38.35 लाख मतदाता दो चरणों में वोट डालेंगे. वेस्मट मेदिनीपुर के मतदाता दूसरे और तीसरे चरण में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. निर्वाचन आयोग ने आज बंगाल में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया. इसके साथ ही जिले में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें