1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 news update aimim asaduddin owaisi party fight bengal chunav and owaisi hold public meeting avh

WB Election 2021 : 27 मार्च से बंगाल में चुनावी हुंकार भरेंगे असदुद्दीन ओवैसी, चुनाव लड़ने को लेकर AIMIM ने किया सस्पेंस खत्म

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी
पीटीआई

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की भी एंट्री 27 मार्च को होगी. ओवैसी बं‍गाल चुनाव में पहली बार मुर्शिदाबाद के सागरदिघी से चुनाव लड़ेंगे. ओवैसी ने इसी के साथ ऐलान किया है कि उनकी पार्टी बंगाल में चुनाव लड़ेगी. हालांकि उन्होंने सीटों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बंगाल में हमन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसको लकेर अभी विचार चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि मैं पहली रैली सागरगिद्धी में करने जा रहा हूं. ओवैसी की पार्टी राज्य में 15-20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

इससे पहले, ओवैसी की पार्टी (Owaisi ki party) के जोनल कोअर्डिनेटर असदुल्लाह शेख ने बताया कि पार्टी पूरे बंगाल के बजाय इस बार सिर्फ मुर्शिदाबाद से चुनाव लड़ेगी. हमें हैदराबाद से इसको लेकर निर्देश दिया गया है. अगले एक दो दिन में पार्टी की ओर से 13 सीटों के लिए कैंडिडेट की घोषणा कर दी जाएगी. बताया जा रहा है कि ओवैसी की रैली से पहले बंगाल में कैंडिडेट की घोषणा की जाएगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ओवैसी की पार्टी ने पीरजादा अब्बास सिद्दीकी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन ऐन चुनाव से पहले पीरजादा ने अलग से पार्टी बना ली और कांग्रेस-लेफ्ट के साथ मिलकर गठबंधन कर लिया. बंगाल में पीरजादा की पार्टी बंगाल चुनाव में 26 सीटो‍ं पर चुनाव लड़ रही है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें