1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 latest update sitalkuchi assembly seat 126 number booth repolling in 29 april eci avh

CISF की फायरिंग के बाद रद्द हुआ था मतदान, अब 29 अप्रैल को शीतलकुची के इस बूथ पर डाले जाएंगे वोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब 29 अप्रैल को शीतलकुची के इस बूथ पर डाले जाएंगे वोट
अब 29 अप्रैल को शीतलकुची के इस बूथ पर डाले जाएंगे वोट
Prabhat Khabar

कूचबिहार के शीतलकुची में चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआईएसएफ की फायरिंग के बाद 126 नंबर बूथ पर इलेक्शन रद्द कर दिया गया था, अब उस बूथ पर 29 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा. इस बात की जानकारी चुनाव आयोग ने एक आदेश जारी कर दी है. शीतलकुची में मतदान के दिन बूथ पर बवाल हुआ था, जिसके बाद सीआईएसएफ ने फायरिंग की और उसमें चार लोगों की मौत हो गई थी.

जानकारी के अनुसार शीतलकुची के 126 नंबर बूथ पर 29 अप्रैल को पुनर्मतदान कराया जायेगा. शीतलकूची के आमताली माध्यमिक शिक्षा केंद्र में सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक मतदान होगा. ज्ञात हो कि यहां चौथे चरण में 10 अप्रैल को चुनाव हुआ था, पर चुनाव के दौरान ही आयोग ने हिंसा की खबरों के बीच शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 126 पर मतदान स्थगित करने का आदेश दिया था.

घटना के बाद शुरू हुई थी सियासत- शीतलकुची फायरिंग के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच सियासत शुरू हो गई थी. तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना के लिए गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा था. वहीं अमित शाह ने घटना के लिए ममता बनर्जी के एक भाषण को जिम्मेदार ठहराया.

गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी के शीतलकुची में मारे गए लोगों के लिए दुखी होने पर कहा कि बंगाल की ऐसी परंपरा नहीं रही है. कभी भी पश्चिम बंगाल ने ऐसा कुछ नहीं देखा है. शीतलकुची में ही ममता बनर्जी ने केंद्रीय बलों को घेरने की अपील की थी. लोगों से केंद्रीय बलों पर हमले करने की बात कही थी, जिसका परिणाम यह हुआ.

शीतलकुची में ये है कैंडिडेट- शीतलकुची में इस बार टीएमसी ने कूचबिहार के जिला अध्यक्ष पार्थ प्रीतम राय को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी की ओर से वारेन चंद्र बर्मन मैदान में. सीपीएम ने यहां से सुधांशु प्रमाणिक को टिकट दिया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें