1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 jhargram district nayagram assembly constituency after ramayana in bengal now mahabharata tmc candidate nephew challenges bjp candidate maternal uncle tmc candidate dulal murmu said i will beat him the third time too

Bengal Chunav 2021 : बंगाल में 'रामायण' के बाद अब 'महाभारत', भांजे ने मामा को किया चैलेंज, कहा- तीसरी बार भी हराऊंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भांजे ने मामा को किया चैलेंज
भांजे ने मामा को किया चैलेंज
Symbolic Image

Bengal Chunav 2021 : बंगाल विधानसभा चुनाव में कहीं जय श्री राम का नारा गूंज रहा है तो कहीं किसी को विभीषण बताया जा रहा है. अब तक तो बंगाल चुनाव में रामायण के किरदारों के नाम आ रहे थे पर अब इसमें महाभारत की भी एंट्री हो गयी है. दरअसल झाड़ग्राम के नयाग्राम विधानसभा सीट पर चुनावी लड़ाई मामा और भांजे के बीच हो रही है. मामा- भांजे के बीच शुरू हुए इस महाभारत को देखने के लिए जनता भी उत्साहित है.

नयाग्राम विधानसभा सीट की लड़ाई इसलिए मजेदार हो चली है क्योंकि इस सीट पर बीजेपी की टिकट पर मामा लड़ रहे है तो वहीं दूसरी तरफ टीएमसी की टिकट पर भांजा चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है. भांजा इस बार भी मामा को पटखनी देकर जीत की हैट्रिक बनाने के लिए तैयार है. यहां से टीएमसी कैंडिडेट दुलाल मुर्मू ने अपने मामा और बीजेपी उम्मीदवार बकुल मुर्मू को दो बार हराया है और विधायक बन चुके हैं.

जीत की हैट्रिक बनाने को लेकर दुलाल मुर्मू उत्साहित है. इसलिए इस बार उन्होंने फिर से अपने मामा को चैलेंज किया है. इस बीच चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को टीएमसी कैंडिडेट दुलाल मुर्मू के समर्थन में समर्थकों ने झाड़ग्राम जिले के नयाग्राम विधानसभा क्षेत्र के गोपीबल्लभपुर 2 नंबर ब्लाॅक के कुलियाना, 4 नंबर अंचल के आगड़बनी, मलिंचा सहित कई इलाकों में रैली निकाली. इसके बाद खड़पड़िया इलाके में टीएमसी की सभा का भी आयोजन किया गया.

सभा में दुलाल मुर्मू ने अपने मामा को ललकारते हुए कहा कि 'पिछली बार की तरह इस बार भी भाजपा उम्मीदवार बकुल मुर्मू को हराऊंगा और जीत की हैट्रिक करूंगा.' वहीं झाड़ग्राम विधानसभा के टीएमसी कैंडिडेट वीरबाहा हांसदा ने भी शुक्रवार की सुबह झाड़ग्राम शहर और दहीजुड़ी इलाके में चुनाव प्रचार किया. आदिवासी प्रथा के अनुसार वीरबाहा हांसदा का सम्मान किया गया. वीरबाहा हांसदा इस क्षेत्र से तीन बार चुनाव हार चुके हैं, पर इस बार उन्होंने जीत की उम्मीद जतायी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें