1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 farmers unions are going to demand vote against bjp in west bengal chunav 2021 rakesh tikait samyukt kisan morcha raily pwn

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट मांगेंगे किसान नेता राकेश टिकैत ? 12 मार्च को रामलीला मैदान में होगी रैली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
File Photo, PTI
  • बंगाल चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट मांगेंगे किसान नेता

  • 12 मार्च को रामलीला मैदान में होगी रैली

  • बंगाल के किसानो के नाम देश के किसानों का खत होगा जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अब बंगाल चुनाव में भी बीजेपी के खिलाफ माहौल तैयार करने में जुट गये हैं. सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान बॉर्डर पर बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही अब वो बंगाल में बीजेपी के खिलाफ भी वोट मांगेगे.

स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहा समूह उन राज्यों में बीजपी के खिलाफ प्रचार कर रहा है जहां चुनाव होने हैं. जबकि, कीर्ति किसान यूनियन ने गुरूवार को रैली निकाली. इसके साथ ही 12 मार्च को संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओ द्वारा नो वोट टू बीजेपी रैली का आयोजन कोलकाता के रामलीला मैदान में किया जाएगा. इसमें राकेश टिकैत समेत तमाम बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

योगेंद्र यादव ने कहा कि वो कोलकाता के रामलीला मैदान में एक रैली करेंगे. रैली में उपस्थित लोगों को देश भर के किसानों की समस्याएं बतायी जाएगी. साथ ही रैली में लोगों से यह अपील की जाएगी की वो भाजपा को वोट नहीं दें.

संयुक्ता किसान मोर्चा के किसान राज्य भर में बीजेपी के खिलाफ होने वाली रैलियों में भाग लेंगे. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल, क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल, अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेता हन्नान मोल्ला भी इस रैली में शामिल होंगे.

इसके अलावा राज्य भर के किसानों के नाम एक पत्र भी जारी किया जाएगा. बंगालों के किसानों के नाम देश के किसानों का खत जारी किया जाएगा. AIKSCC के राष्ट्रीय महासचिव अविक साहा ने कहा कि हम एक रिले प्रक्रिया के माध्यम से सभी निर्वाचन क्षेत्रों में किसानों का संदेश फैलायेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें