1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 cm mamata banerjee angry at transfer of ias and ips said upcoming officers are even very closer to me

Bengal Election 2021: IAS और IPS के ट्रांसफर पर ममता बनर्जी नाराज, कहा- आने वाले अधिकारी मेरे और भी करीबी हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IAS और IAS के ट्रांसफर पर ममता बनर्जी नाराज, कहा- आने वाले अधिकारी मेरे और भी करीबी हैं
IAS और IAS के ट्रांसफर पर ममता बनर्जी नाराज, कहा- आने वाले अधिकारी मेरे और भी करीबी हैं
social media

Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले राज्य में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले पर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी नाराज दिखीं. उन्होंने इस मामले में बीजेपी और चुनाव आयोग पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की बदली कर यहां लाया जा रहा है उनसे मेरा और भी करीबी संपर्क है. वो सभी मेरे ही लोग है.

बता दें कि राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का चुनाव आयोग ने तबादला किया है. बुधवार को राज्य के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ को उनके पद से हटाया गया था. वहीं पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन और चुनाव से करीब 48 घंटे पहले फिर राज्य के 5 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. इनमें झारग्राम की डीईओ व डीएम और कूचबिहार के एसपी भी शामिल हैं.

इन तबादलों को लेकर चुनाव प्रचार में उतरी ममता बनर्जी ने दांतन में जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव आयोग और बीजेपी को आड़े हाथों लिया. ममता बनर्जी ने कहा बीजेपी समझ गयी है कि वो मैच (चुनाव) हार गयी है. इसके कारण ही अब जनता के साथ खेल ना कर वो अधिकारी बदलने का खेल, खेल रही हैं. मगर, मुझे बेहद खुशी है इस बदली से क्योंकि बदली होकर आने वाले अधिकारी मेरे और भी करीबी है.

आईपीएस अधिकारी विवेक सहाय को हटाने को लेकर भी इस जनसभा से ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर हमला बोला. उन्होंने कहा अधिकारियों को बदल कर क्या होगा? अधिकारी क्या वोट देते हैं? आप एक अधिकारी को बदलकर उनका असम्मान करते हैं और बदली कर लाने वाले अधिकारी को सम्मान देते हैं. मगर आप भूल रहे हैं ये अधिकारी आपस में अच्छे दोस्त है और उनमें भी आपस में एकता है.

विवेक सहाय को जिस तरह से पद से हटाया गया है, वह इतिहास में लिखा जायेगा. मालूम हो कि नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी के पैर में चोट लगने की घटना के बाद चुनाव आयोग ने विवेक सहाय को उनके पद से हटा दिया था. यहां तक की उनके खिलाफ कड़े शब्दों में चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को चिट्ठी भेजी थी. ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर पक्षपात का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से चुनाव आयोग बीजेपी के अनुसार कार्य कर रही है, उससे लग रहा है कि चुनाव आयोग बीजेपी आयोग बन गयी है. बीजेपी के कहने पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. मगर बदली होकर जो भी अधिकारी आ रहे हैं, वो मेरे ही लोग है. ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को चैलेंज करते हुए कहा मुझे जितना भी शोकाॅज भेजे मैं किसी से डरने वाली नहीं हूं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें