1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 bjp west bengal can announce party manifesto in amit shah meeting in bengal tmc and bharatiya janata party

Bengal Election 2021: अमित शाह की सभा में BJP कर सकती है घोषणा पत्र जारी, उत्तरबंगाल और जंगलमहल के लिए ये है विशेष तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amit shah news
amit shah news
twitter

Bengal Election 2021 : बंगाल विधानसभा चुनाव शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गयी है. टीएमसी के बाद अब बीजेपी भी अपनी घोषणा पत्र जारी करने वाली है. अटकलें लगायी जा रही है कि 21 मार्च को बीजेपी अपनी घोषणा पत्र जारी कर सकती है. सियासी हलकों में यह भी चर्चा है कि 21 मार्च को बंगाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाही की सभा है.

इस दौरान साॅल्टलेक के ईजेडसीसी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की घोषणा पत्र जारी होने की संभावना जतायी जा रही है. बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले सुभाष सरकार के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया गया था. इस कमेटी का काम लोगों की राय को जानना था. लोगों की क्या मांगें है और लोगों की क्या - क्या परेशानियां है यह जानने की कोशिश की गयी.

अटकलें है कि घोषणा पत्र में आम जनता की राय को भी जगह दी जायेगी. वहीं इस घोषणा पत्र में उत्तरबंगाल और जंगलमहल के लिए भी कई तरह के वादे बीजेपी कर सकती है. राजनीति के जानकारों की मानें तो बीजेपी की घोषणा पत्र में इस बार काफी कुछ नया होगा और जनता का साथ पाने के लिए बीजेपी कई लोकलुभावन घोषणा भी कर सकती है. मालूम हो कि बुधवार को टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने टीएमसी के लिए घोषणा पत्र जारी की थी.

टीएमसी के घोषणा पत्र में टीएमसी का मास्टर स्ट्रोक आम जनता की आय को सुनिश्चित करना था. इसके अलावा घोषणा पत्र के 10 अंगीकारों में साधारण परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को मासिक 500 रुपये और पिछड़ी जाति के प्रत्येक परिवार को मासिक 1000 रुपये सरकारी सहायता राशि देने जैसी लोकलुभावन वादे किये गये हैं. इसके अलावा भी किसानों, स्टुडेंट्स के लिए भी कई वादे किये गये हैं. वहीं टीएमसी के इस घोषणा पत्र पर बीजेपी ने जमकर कटाक्ष किया था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें