1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 big decision of election commission before elections in birbhum anubrata mondal house arrest tmcs difficulties again

बीरभूम में चुनाव से पहले EC का बड़ा फैसला, अणुब्रत मंडल हाउस अरेस्ट, TMC की फिर बढ़ी मुश्किलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीरभूम में चुनाव से पहले EC का बड़ा फैसला, अणुब्रत मंडल house arrest, TMC की फिर बढ़ी मुश्किलें
बीरभूम में चुनाव से पहले EC का बड़ा फैसला, अणुब्रत मंडल house arrest, TMC की फिर बढ़ी मुश्किलें
prabhat khabar

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में आठवें और अंतिम चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होनी है. 29 अप्रैल को बीरभूम सहित 4 जिलों में वोटिंग होनी है और इसस पहले बीरभूम में टीएमसी की मुश्किलें बढ़ गई है. चुनाव आयोग ने अणुब्रत मंडल पर सख्त प्रतिबंध लगाया है यानी उन्हें नजरबंद किया है. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे से 30 अप्रैल की सुबह 7 बजे तक अणुब्रत मंडल नजरबंद रहेंगे.

चुनाव आयोग की तरफ से यह भी बताया गया कि साल 2016 विधानसभा चुनाव और साल 2019 लोकसभा चुनाव में भी चुनाव आयोग ने बीरभूम के कद्दावर टीएमसी नेता और जिला अध्यक्ष अणुब्रत मंडल को नजरबंद किया था. मंगलवार को चुनाव आयोग ने अणुब्रत मंडल को नजरबंद करने का निर्देश दिया है. चुनाव आयोग सूत्रों ने बताया कि बीरभूम से अणुब्रत मंडल के खिलाफ कई तरह की शिकायतें सामने आ रही हैं.

बीरभूम के डीईओ और एसपी रिपोर्ट से भी अणुब्रत मंडल के खिलाफ कई तथ्य सामने आया है. रिपोर्ट को देखते हुए अणुब्रत मंडल को सख्त निगरानी में रहने का निर्देश दिया गया है. अणुब्रत मंडल एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट और सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की निगरानी में रहेंगे. चुनाव आयोग सूत्रों ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए मंगलवार की शाम 5 बजे से 30 अप्रैल की सुबह 7 बजे तक अणुब्रत मंडल सख्त निगरानी में रहेंगे.

order copy of election commission
order copy of election commission
prabhat khabar

24 अप्रैल को बोलपुर में सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि हर बार ही अणुब्रत मंडल को चुनाव से पहले नजरबंद कर दिया जाता है. किसी को नजरबंद करना अपराध है. अगर इस बार भी अणुब्रत मंडल को नजरबंद किया गया तो मैं कोर्ट जाऊंगी. अब देखना यह है कि चुनाव आयोग के निर्देश के बाद सीएम ममता बनर्जी क्या कदम उठाती है. दूसरी तरफ अणुब्रत मंडल पर एक तरफ से आयकर विभाग और दूसरी तरफ सीबीआई भी पूछताछ के लिए बुला रही है. हालांकि, सीबीआई की नोटिस का अणुब्रत मंडल जवाब दे चुके हैं और दो सप्ताह का समय मांगे हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें