1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 bankura live first phase voting update bjp tmc chunav latest news

Bankura Election 2021: बांकुड़ा में मतदान को लेकर वोटर्स में रहा उत्साह, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bankura Election
Bankura Election
PRABHAT KHABAR

बांकुड़ा में 80 फीसदी वोटिंग 

बांकुड़ा में बंपर वोटिंग हुई है. शाम पांच बजे तक जारी आकंड़ों के मुताबिक चुनाव बांकुड़ा के चारों विधानसभा सीटों पर 80 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.

बंपर वोटिंग

बांकुड़ा में दोपहर 3 बजे तक बंपर वोटिंग हुई है. बांकुड़ा में अब तक 72 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है. पांचों जिले के तुलना में बांकुड़ा में सबसे अधिक वोटिंग हुआ है.

बांकुड़ा में वोटिंग

बांकुड़ा में दोपहर 1 बजे तक 56 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है. जिले के सालतोड़ा विधानसभा सीट पर सबसे अधिक 62% मतदान हुआ है.

bengal election
bengal election
prabhat khabar

वोट का बायकॉट

बांकुड़ा के छातना के जामथोल ग्राम में सेतु की मांग को लेकर ग्रामवासियों का वोट बायकॉट. ग्रामवासियों के इस फैसले से उम्मीदवारों की चिंता बढ़ा दी है.

बंपर वोटिंग

चुनाव आयोग ने सुबह 11 बजे तक का वोटिंग आंकड़ा जारी कर दिया है. बांकुड़ा में बंपर बोटिंग हुई है. बांकुड़ा के सालतोड़ा में 40फीसदी से अधिक मतदान हुआ है.

bankura news
bankura news
prabhat khabar

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बांकुड़ा के आठ बूथों पर केंद्रीय बलों द्वारा मतदाता को प्रभावित किया जा रहा है. टीएमसी इसकी शिकायत अब से कुछ देर बाद चुनाव आयोग को करेगी.

टीएमसी ने जारी की सूची
टीएमसी ने जारी की सूची
prabhat khabar

बांकुड़ा में वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार

बांकुड़ा में वोटिंग ने रफ्तार पकड़ ली है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक जिले में 28 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है. जिले के सालतोड़ा में 19.20%, छतना में 17.21%, रानीबांध में 18.18% और रायपुर में 18.95% वोट पड़ा है.

टीएमसी का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में केद्रीय बल के जवान बीजेपी नेताओं के कहने पर मतदाताओं को पीट रहे हैं.

बांकुड़ा में रफ्तार सुस्त

बांकुड़ा में वोटिंग की रफ्तार सुस्त बताई जा रही है. चुनाव आयोग के मुताबिक बांकुड़ा में सुबह 9 बजे तक 8.84 फीसदी वोटिंग हुआ है. वहीं पूरे बंगाल में 7.72 फीसदी वोट पड़ा है.

बांकुड़ा के 20 बूथ पर ईवीएम खराब

बांकुड़ा के 20 बूथ पर ईवीएम खराब है, जिसके कारण इन जगहों पर अब तक वोटिंग शुरू नहीं हो सका है. वहीं ईवीएम खराब होने की वजह से आयोग एक्शन में है. अधिकारी जल्दी से मामला सुलझाने में लगे हैं.

ममता ने की अपील

मतदान शुरू होने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है. ममता ने लोगों से अपील करते हुए लिखा, 'घर से बाहर निकल अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करें. भारी संख्या में मतदान करें.'

वोटिंग जारी

बाँकुड़ा के छातना ,रायपुर ,रानीबाँध एवं सालतोड़ा केंद्रों में सुबह सुबह मतदान शुरू होते ही लंबी कतार देखी गई. मतदान केंद्र में घुसने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइज किया गया

जब टीएमसी के कैंडिडेट से मिले बीजेपी उम्मीदवार

रानीबांध में वोट डालने के दौरान टीएमसी और बीजेपी उम्मीदवार एक दूसरे से टकरा गए. दरअसल, टीएमसी कैंडिडेट ज्योत्सना मंडी और बीजेपी कैंडिडट खुदीराम टुडू एक साथ ही वोट डालने पहुंच गए, जिसके बाद बूथ पर ही दोनों के बीच औपचारिक बातचीत हुई.

बीजेपी वर्कर पर हमला

बांकुड़ा के रानीबांध में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष पर जानलेवा हमला किया गया है. हमले के बाद बीजेपी के बूथ अध्यक्ष घायल हो गए हैं. मामले में बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाया है.

इनकी प्रतिष्ठा दांव पर

सीपीएम की जानी-मानी पूर्व विधायक देबलीना हेम्ब्रम इस जिले के रानीबांध निर्वाचन क्षेत्र में एकजुट मोर्चा के रूप में चुनाव लड़ रही हैं. इस बार बांकुड़ा में टीएमसी के साथ साथ लेफ्ट की भी प्रतिष्ठा दांव पर है.

बांकुड़ा का समीकरण

बंगाल चुनाव 2021 में बांकुड़ा विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ बरजोड़ा एवं विष्णुपुर सीटों पर बदलाव होता रहा है. पिछले दो बार के चुनावों पर नजर डालेंगे, तो कोई भी उम्मीदवार लगातार दो बार यहां से जीत नहीं दर्ज कर पाया. इन विधानसभा क्षेत्रों के लोग काम नहीं करने वाले जनप्रतिनिधि को फिर से मौका नहीं देती.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें