1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal deputy election commission sudeep jain to hold meeting with officers in kolkata on feb 25 to review preparedness ahead of the assembly elections mtj

Election Date की घोषणा से पहले बंगाल में टॉप ऑफिसर्स के साथ Dy Election Commissioner की बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिर बंगाल की यात्रा पर उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन.
फिर बंगाल की यात्रा पर उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए मतदान की तारीखों की घोषणा से पहले चुनाव आयोग के बड़े पदाधिकारी बंगाल की यात्रा पर आ रहे हैं. उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन गुरुवार (25 फरवरी) को कोलकाता में एक बड़ी बैठक करेंगे. इस दौरान वह चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

श्री जैन 25 फरवरी को संभागीय आयुक्तों (डिवीजनल कमिश्नर), आंचलिक पुलिस महानिरीक्षक (जोनल आइजी), पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के साथ बैठक करेंगे. सुदीप जैन यह पता लगायेंगे कि विधानसभा चुनाव के लिए बंगाल की पुलिस और प्रशासन कितना तैयार है.

इसके पहले भी कई बार सुदीप जैन बंगाल का दौरा कर चुके हैं. उनके दो दौरे के बाद चुनाव आयोग का फुल बेंच बंगाल आया था. तब मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि उचित समय पर बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जायेगी. उन्होंने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जतायी थी.

सुनील अरोड़ा ने कहा था कि वह राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक ने उन्हें आश्वस्त किया है कि राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की व्यवस्था की जायेगी. राज्य के शीर्ष अधिकारियों ने चुनाव आयोग को यह भी आश्वासन दिया था कि मतदान केंद्रों से राज्य की पुलिस को दूर रखा जायेगा.

उल्लेखनीय है कि अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. उम्मीद की जा रही थी कि मई-जून में सीबीएसई की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाओं को देखते हुए बंगाल के चुनाव मई से पहले संपन्न कराये जा सकते हैं. चूंकि अब तक चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है, ऐसा लग रहा है कि चुनाव प्रक्रिया मई में भी जारी रहेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें