1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal crime news seven member sit of kolkata police will investigate garden reach gang rape and loot case mtj

गार्डेनरीच गैंगरेप की जांच के लिए असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में बनी 7 सदस्यीय SIT

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सहायक पुलिस कमिश्नर लेवल के अधिकारी की अगुवाई में बनी एसआईटी
सहायक पुलिस कमिश्नर लेवल के अधिकारी की अगुवाई में बनी एसआईटी
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गार्डेनरीच में दिन-दहाड़े गैंगरेप और 15 लाख रुपये की लूट के मामले की जांच के लिए 7 सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीएम (एसआईटी) का गठन किया गया है. टीम का नेतृत्व कोलकाता पुलिस के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर लेवल के अधिकारी करेंगे.

पोर्ट इलाके के गार्डेनरीच थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया गया था. पहाड़पुर रोड में दिन-दहाड़े घर में घुसकर न केवल एक युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया गया, बल्कि 15 लाख रुपये भी लूटकर ले गये.

युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि 2-3 अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर उसके हाथ-पांव बांध दिये. बदमाशों ने उसके साथ गैंगरेप किया और बाद में घर की आलमारी में रखे 15 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये.

परिवार के पुरुष सदस्य जब शाम को घर लौटे, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद गार्डेनरीच थाना को इसकी सूचना दी गयी. स्थानीय थाना की पुलिस के साथ लालबाजार के डीडी डिपार्टमेंट की टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

कैसे हुआ खुलासा

पुलिस के मुताबिक, उन्हें परिवार के सदस्यों ने बताया कि इस परिवार का कपड़े का व्यापार है. यहां पीड़िता अपने माता-पिता एवं दो भाइयों के साथ रहती है. रोजाना परिवार के सदस्य युवती को घर में छोड़कर बाहर से दरवाजा बंद करके कारखाना चले जाते थे.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि मंगलवार दोपहर जब वह घर में अकेली थी, उस समय अचानक बाहर से ताला तोड़कर तीन युवक अंदर आये और उसका हाथ-पांव बांधकर अलमारी में रखे गये 15 लाख रुपये लूट लिये. पीड़िता का आरोप है कि बदमाशों ने उसके साथ गैंगरेप भी किया.

डीडी डिपार्टमेंट ने शुरू की जांच

कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार से डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़िता का बयान लेने के बाद उसका मेडिकल कराया गया है. जांच अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल के आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

जांच अधिकारी यह सोचकर परेशान हैं कि इतनी भीड़-भाड़ वाले इलाके में कैसे तीन युवक दिन-दहाड़े मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर घुस गये और आसपास के किसी व्यक्ति को भनक तक नहीं लगी. जांच अधिकारी आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

फॉरेंसिक विभाग की टीम ने भी लिया जायजा

बदमाश घर में कैसे दाखिल हुए थे. सभी मेन गेट से अंदर घुसे या किसी और तरीके से, इसका जवाब तलाशा जा रहा है. जांच अधिकारियों को भ्रमित करने की कोशिश तो नहीं की जा रही है. वारदात स्थल की जांच कर फॉरेंसिक विभाग के अधिकारी इसका भी पता लगा रहे हैं.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा है कि पुलिस ने गैंगरेप एवं लूट की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जल्द इस घटना में शामिल सभी आरोपियों को ढूंढ़ निकाला जायेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें