1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal congress president adhir ranjan chowdhury writes to cm mamata banerjee for the reduction in state taxes on petroleum products in the state smb

पश्चिम बंगाल: अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, पेट्रोलियम उत्पादों पर करों में कमी की मांग

Petroleum Products Price In West Bengal केंद्र सरकार द्वारा बीते दिनों पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती किए जाने के बाद देश के विभिन्न राज्यों में राज्य सरकारों ने अपने वैट में भी कटौती की है. इससे वहां के लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ज्यादा राहत मिल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Congress president Adhir Ranjan Chowdhury
West Bengal Congress president Adhir Ranjan Chowdhury
File

Petroleum Products Price In West Bengal केंद्र सरकार द्वारा बीते दिनों पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती किए जाने के बाद देश के विभिन्न राज्यों में राज्य सरकारों ने अपने वैट में भी कटौती की है. इससे वहां के लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ज्यादा राहत मिल रही है. वहीं, कांग्रेस द्वारा अब पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार से टैक्स घटाने की मांग किया गया है.

इस संबंध में पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. ममता बनर्जी को लिखे पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने मांग करते हुए कहा है कि राज्य सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर करों में कमी करने पर विचार करना चाहिए. जिससे यहां के लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी मिलने से राहत मिल सकें. बता दें कि इससे पहले भाजपा ने भी पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार से टैक्स घटाने की मांग की गई है.

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने पिछले सप्ताह पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी, ताकि ईंधन की रिकॉर्ड-उच्च कीमतों से परेशान उपभोक्ताओं को राहत मिल सके. वहीं, केंद्र सरकार की घोषणा के बाद 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने अलग-अलग अनुपात में वैट दरों में कटौती करते हुए लोगों को और राहत दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें