1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal coal scam case cbi interrogate main accused anup majhi alias lala in kolkata

Coal Scam Case: CBI ने अनूप मांझी से सात घंटे तक की पूछताछ, एक अप्रैल को फिर किया तलब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBI ने अनूप मांझी से सात घंटे तक की पूछताछ, एक अप्रैल को फिर किया तलब
CBI ने अनूप मांझी से सात घंटे तक की पूछताछ, एक अप्रैल को फिर किया तलब
फाइल फोटो

Bengal News: राज्य में कोयला तस्करी मामले के सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला से आखिरकार सीबीआई ने 7 घंटे पूछताछ की. उसे दोबारा 1 अप्रैल को सीबीआई कार्यालय में बुलाया गया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को लाला को राहत दी थी. लाला की गिरफ्तारी पर 6 अप्रैल तक रोक लगायी गयी है. इसके बाद ही सीबीआई ने लाला को फिर पूछताछ के लिए तलब किया.

लाला को 30 मार्च को कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में बुलाया गया था. सीबीआई से समन मिलने के बाद लाला आज सीबीआई कार्यालय पहुंचा. बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह 10.45 बजे लाला उर्फ अनूप मांझी सीबीआई कार्यालय निजाम पैलेस पहुंचा था. शाम करीब 6.30 बजे वो सीबीआई कार्यालय से निकल गया. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों ने लाला से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की.

लाला से कोयला तस्करी से जुड़े हर तरह के सवाल पूछे गये. उससे पूछा गया कोयला तस्करी का कारोबार कैसे चलता था, इस कारोबार में और कितने लोग शामिल है, कारोबार में लेन-देन किसके मार्फत होता था और किसे कितना हिस्सा दिया जाता था. सूत्रों की मानें तो सीबीआई अधिकारियों के अधिकतर सवालों के जवाब लाला ने नहीं दिये हैं. उन सवालों का जवाब यह कहकर उसने देने से मना कर दिया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है.

सवालों के जवाब नहीं मिलने पर सीबीआई अधिकारी ने उसे दोबारा 1 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है. उससे कहा गया वो 1 अप्रैल को बैंक डिटेल्स के दस्तावेज लेकर सीबीआई कार्यालय आये. मालूम हो कि इससे पहले लाला को कई बार सीबीआई ने तलब किया था लेकिन वो नहीं आया था. सीबीआई से पहले आयकर विभाग और ईडी ने भी उसे तलब किया था. हर बार ही वो नहीं आया. सीबीआई सहित सभी एजेंसियों ने कई जगहों पर लाला की तलाश में छापामारी अभियान भी चलाया था.

लाला के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट नोटिस भी जारी कर चुकी है. इसके बाद लाला ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगायी थी. उसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने उसे राहत दी और 6 अप्रैल तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. वहीं इस मामले में ईडी ने लाला के सहयोगी विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. सीबीआई सहित सभी एजेंसियां विनय मिश्रा की तलाश में है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें