1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal cm mamata banerjee targeted bjp government aitmc abhishek banerjee coal scam ed cbi acy

ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा सरकार अमानवीय है, लोगों से प्यार नहीं करती, जानें अभिषेक ने ईडी के समन पर क्या कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा सरकार अमानवीय है. यह सरकार लोगों से प्यार नहीं करती. उन्होंने छात्रों से आगे आकर नेतृत्व करने की अपील की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
west bengal cm mamata banerjee
west bengal cm mamata banerjee
Twitter

West Bengal news : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने शनिवार को कालीघाट (Kalighat) में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) छात्रों, शिक्षकों, सरकारी कर्मचारियों और सोशल मीडिया की आवाज को दबा रही है. उन्होंने कहा, मैं चाहती हूं कि पश्चिम बंगाल के छात्र, मार्ग का नेतृत्व करें.

अमानवीय है भाजपा सरकार

कालीघाट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP government) अमानवीय (Inhuman) है. यह सरकार लोगों से प्यार नहीं करती. देश को बेच रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में भाजपा के 5 और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 16 कार्यकर्ताओं की मौत हुई थी.

सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं

ममता बनर्जी ने कहा, हमें सीबीआई से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे बीजेपी नेताओं को अपने साथ गांवों में क्यों ले जा रहे हैं? उन्होंन आरोप लगाया कि भारत का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission of India) यानी NHRC और अन्य सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं. उनके सभी सदस्य भाजपा से हैं.

हम और मजबूत होकर उभरेंगे

वहीं, टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी (AITC General Secretary Abhishek Banerjee) ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि वह हमारे खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी का इस्तेमाल करके हम पर दबाव डाल सकती है, लेकिन हम और मजबूत होकर उभरेंगे. अभिषेक बनर्जी ने यह बयान ईडी द्वारा कोयला घोटाले (Coal Scam) में उन्हें और उनकी पत्नी को तलब करने के बाद दिया है.

प्रवर्तन निदेशालय ने 3 सितंबर को किया तलब

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला घोटाले के मुद्दे पर एआईटीसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी को 3 सितंबर को और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी ( Rujira Banerjee) को 1 सितंबर को उनके बैंक विवरण के साथ अन्य लोगों के साथ तलब किया है.

क्या है आरोप

अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी कंपनी में ऐसी कंपनियों और उनसे जुड़े लोगों का फंड ट्रांसफर करवाने का काम किया हैं जो कोयला घोटाले में शामिल रहे हैं. इनपर आरोप तो यह भी हैं कि फंड के एवज में उन कंपनियों से बोगस अग्रीमेंट करवाये गये थे. अभिषेक के पिता अमित बनर्जी का नाम भी कंपनी के डायरेक्टर हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें