1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chunav 2021 second 2 in nandigram aimim chief owaisi statement against mamata banaerjee

नंदीग्राम में पड़ रहे हैं वोट, इसी बीच AIMIM चीफ ओवैसी ने ममता के खिलाफ दिया बड़ा बयान, क्या मुस्लिम वोटर्स बदलेंगे पाला?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM चीफ ओवैसी
AIMIM चीफ ओवैसी
twitter

बंगाल एसेंबली इलेक्शन 2021 के दूसरे चरण का चुनाव जारी है. इस चुनाव में सबसे अधिक चर्चा नंदीग्राम सीट की है. वहीं ममता बनर्जी के एक गोत्र वाले बयान को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है. ओवैसी ने कहा है कि ममता बनर्जी के गोत्र वाला बयान लोकतंत्र के लिए गलत है.

नंदीग्राम में मतदान के बीच ओवैसी के इस बयान से राजनीतिक हलकों में चर्चा तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि ओवैसी के इस बयान से नंदीग्राम में मुस्लिम वोटरों पर फर्क पड़ सकता है, जिसका सीधा नुकसान टीएमसी सुप्रीमो को हो सकता है. 2011 की जनगणना के अनुसार नंदीग्राम में मुस्लिम की आबादी करीब 30 फीसदी से अधिक है.

ओवैसी ने क्या कहा है- ममता बनर्जी के गोत्र वालै बयान पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनका क्या होगा? जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं. उनका क्या होगा? जो किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई मंत्रोच्चार नहीं करते हैं. उनका क्या होगा?

एआईएमआईएम नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगे लिखा कि हर पार्टी को लगता है कि चुनाव को जीतने के लिए खुद को हिंदू बताना बेहद जरूरी है. ऐसी कोशिश चुनाव के नियमों के खिलाफ है और ये लोकतंत्र के लिए कमजोर कड़ी है.

ममता ने किया था गोत्र का जिक्र - बताते चलें का नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन ममता बनर्जी ने अपने गोत्र का जिक्र किया था. ममता ने कहा कि मुझसे एक पंडित जी ने गोत्र पूछा, जिसके जवाब में मैंने मां, माटी, मानुष कहा. हालांकि मेरा गोत्र शाण्डिल्य है. बताया जा रहा है कि ममता नंदीग्राम में वोटों के धुर्वीकरण को रोकने के लिए अपने गोत्र का जिक्र की. वहीं अब ओवैसी के बयान ममता के मुस्लिम वोट को लेकर टेंशन बढ़ा दी है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें