1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chunav 2021 now left alliance party congress and isf do come on the road to protest against petrol price hike

बंगाल चुनाव 2021 : चुनावी घमासान के बीच एकजुटता दिखाने की कोशिश? Petrol Price के विरोध में Left के साथ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस और ISF

By Guest Contributor
Updated Date
बंगाल चुनाव 2021: पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरेगी वाम गठबंधन पार्टी
बंगाल चुनाव 2021: पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरेगी वाम गठबंधन पार्टी
Prabhat Khabar

कोलकाता : बंगाल में सियासी पारा चढ़ चुका है. कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी ने पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध जताया था.वो इलेक्ट्रिक स्कूटर से नवान्न पहुंची थी और स्कूटर पर सवार ममता बनर्जी ने गले में तख्ती टांग रखी थी जिसपर पेट्रोल - डीजल के दाम में वृद्धि के खिलाफ नारे लिखे थे.उन्होंने जिस तरह से विरोध जताया था वह पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया था. टीएमसी के बाद अब वाम, कांग्रेस और आइएसएफ की गठबंधन पार्टी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के प्रतिवाद में सड़क पर उतरने वाली है.

ऐसा पहली बार होगा जब तीनों की गठबंधन पार्टी एक साथ विरोध प्रदर्शन करेगी. इस विरोध प्रदर्शन में आइएसएफ के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी 'पीरजादा' भी शामिल होंगे. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि ब्रिगेड में सीट को लेकर अधीर और अब्बास में मन मुटाव देखा गया था और अब कयास लगाये जा रहे है कि फिर से अब्बास और अधीर इस प्रतिवाद रैली के माध्यम से आमने-सामने आयेंगे.

हम आपको यहां बता दे कि शुक्रवार को कैंडिडेट्स की आंशिक लिस्ट के जारी होने के दौरान अब्बास सिद्दीकी मौजूद नहीं थे. हालांकि लिस्ट जारी करने के दौरान वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने कहा था कि गठबंधन की सभी पार्टी एक साथ पेट्रोल के कीमतों के विरोध में शनिवार को सड़क पर उतरेगी. उन्होंने बताया कि दिन ब दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है.

अभी तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने सारे रिकाॅर्ड तोड़ डाले हैं. घरेलू गैस की कीमतों में भी वृद्धि हुई है. इस बाबत प्रतिवाद किया जायेगा. इसके लिए शनिवार को अपराह्न 3 बजे इंटाली से महाजाति सदन तक विरोध रैली निकाली जायेगी. मालूम हो कि अब वाम, कांग्रेस और आइएसएफ के बीच सीट के बंटवारे को लेकर सुलह हो गयी है.

आंशिक तालिका जारी करने के दौरान किन- किन विधानसभा सीट पर वाम, कांग्रेस और आइएसएफ की गठबंधन की पार्टी खड़ी होगी, उसका भी ऐलान किया गया था. अभी पहले और दूसरी दफा के वोट के लिए फिलहाल 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गयी है. हालांकि जिन सीटों पर कांग्रेस और आइएसएफ अपने - अपने उम्मीदवार उतारंगे, इसके लिए भी कांग्रेस और आइएसएफ अपनी - अपनी तरफ से घोषणा करेंगे.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें