1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chunav 2021 live updates petrol bomb attack on polling party van in purulia district of west bengal before vote on 30 seats of jungle mahal first phase voting in bengal mtj

बंगाल चुनाव 2021 Updates: पहले चरण में 191 कैंडिडेट्स की किस्मत EVM में बंद, 80% से ज्यादा वोटिंग, छिटपुट हिंसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छिटपुट हिंसा के बीच फर्स्ट फेज की वोटिंग संपन्न, 80 प्रतिशत से ज्यादा मतदान
छिटपुट हिंसा के बीच फर्स्ट फेज की वोटिंग संपन्न, 80 प्रतिशत से ज्यादा मतदान
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021Live Updates: तृणमूल कांग्रेस का गंभीर आरोप - केंद्रीय बल के जवान मतदाताओं पर भाजपा को वोट देने का बना रहे दबाव. शुरुआती दो घंटे में 109 बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी. चुनाव के पहले चरण में राज्य के 5 जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग से पहले पोलिंग पार्टी की गाड़ी पर हमला हो गया. पुरुलिया जिला के 252 नंबर बूथ पर पोलिंग पार्टी को पहुंचाकर लौट रहे वाहन पर 4 अज्ञात अपराधियों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया. वाहन पूरी तरह जल गया. ड्राइवर किसी तरह सुरक्षित बच निकला. शुक्रवार की रात को हुई इस घटना के बाद शनिवार को व्यापक सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है. पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर पार्ट-1, पूर्व मेदिनीपुर पार्ट-1, झारग्राम सहित पांच जिलों में वोट डाले जा रहे हैं. पूर्व मेदिनीपुर की सात, पश्चिम मेदिनीपुर की छह, झारग्राम की चार, पुरुलिया की नौ और बांकुड़ा की चार सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. पहले चरण में 21 महिला समेत कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रमुख उम्मीदवारों में तृणमूल के अखिल गिरि, बीरबाहा हांसदा, टॉलीवुड अभिनेत्री जून मालिया, खगेंद्रनाथ महतो एवं भाजपा के रवींद्रनाथ माइती, तपन भुइयां और माकपा के पुलिन बिहारी बास्के शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अधिकारियों के सामने ईवीएम सील 

बंगाल चुनाव के पहले फेज में 30 सीटों पर वोटिंग संपन्न हो गई है. वोटिंग संपन्न होने के बाद ईवीएम को सील किया गया. सील ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित पहुंचाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में पहले चरण की वोटिंग संपन्न 

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पहले चरण की वोटिंग संपन्न हो गई. सुबह सात बजे से 5 जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग शुरू हुई थी, जो शाम 6.30 बजे तक चली. चुनाव आयोग के मुताबिक पहले चरण में करीब 80 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र पीएम मोदी के दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर शनिवार को निशाना साधा है. असदुद्दीन ओवैसी ने बंगाल के मुर्शिदाबाद में कहा पीएम मोदी बांग्लादेश के लिए सत्याग्रह करने की बात कहते हैं. फिर वो मुर्शिदाबाद के लोगों को बांग्लादेशी क्यों कहते हैं? वो हमें अपमानित क्यों कर रहे हैं? ओवैसी ने आगे कहा कि बीजेपी ने देश में काफी नफरत फैलाई है. यहां मुस्लिम बच्चा मंदिर में पानी पीने जाता है तो उसे पीटा जाता है. मुसलमानों को जेहादी कहा जाता है. आदिवासियों को नक्सल कहा जा रहा है. बीजेपी के लिए धर्मनिरपेक्ष सोच रखने वाले देश विरोधी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच बजे तक 79.79 प्रतिशत मतदान

पूर्वी मेदिनीपुर:- 82.51

पश्चिमी मेदिनीपुर:- 80.12

झारग्राम:- 80.55

पुरुलिया:- 77.07

बांकुड़ा:- 79.90

email
TwitterFacebookemailemail

बांग्लादेश में जाते हैं वोट मार्केटिंग करने, मोदी पर बरसीं ममता

ममता बनर्जी ने खड़गपुर में व्हील चेयर पर बैठकर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये लोग कभी कहते हैं कि ममता बनर्जी ने बांग्लादेशियों की घुसपैठ करायी है. लेकिन वह (प्रधानमंत्री) खुद बांग्लादेश जाते हैं और वोट मार्केटिंग करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी की बांग्लादेश यात्रा आचार संहिता का उल्लंघन- ममता

बंगाल में पहले चरण की वोटिंग के दौरान शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश में हैं, तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खड़गपुर की एक रैली से उन पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव हो रहे हैं और वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) बांग्लादेश में जाकर लेक्चर दे रहे हैं. ममता ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 3 बजे तक 68 फीसदी मतदान

बंगाल में 3 बजे तक 67.96 फीसदी लोग मतदान कर चुके हैं. सबसे ज्यादा 72.58 फीसदी वोटिंग पूर्वी मेदिनीपुर जिला में हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में सबसे ज्यादा 72.38 फीसदी वोटिंग

बंगाल चुनाव के पहले चरण में 3 बजे तक सबसे ज्यादा 72.38 फीसदी वोटिंग पूर्वी मेदिनीपुर में हुई थी. इसके बाद झारग्राम में 72.10 फीसदी, पुरुलिया में 69.24 फीसदी, पश्चिम मेदिनीपुर में 68.76 फीसदी और बांकुड़ा जिला में सबसे कम 68.03 फीसदी वोटिंग हुई है. मतदान अभी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएममोदी का हाथ मजबूत करने के लिए ‘कमल’ को वोट दिया

शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने कांथी दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रभात कुमार कॉलेज स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. मतदान करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कमल छाप पर अपना वोट दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में वोटिंग से पहले शुभेंदु के पिता ने कही बड़ी बात

नंदीग्राम में वोटिंग से पहले शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने कहा है कि दूसरे चरण के मतदान से पहले मतदान केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की जायेगी. नंदीग्राम में दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला
कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला
Arka Sen

तृणमूल और कांग्रेस के बाद अब भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग से की मिलकर शिकायत की है. कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला. कहा कि तृणमूल कांग्रेस वोटरों को डराने-धमकाने के लिए हिंसा का सहारा ले रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम में सबसे ज्यादा 59.23 फीसदी वोटिंग

झारग्राम में सबसे ज्यादा 59.23 फीसदी वोटिंग हुई है. दोपहर दो बजे के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. बांकुड़ा में 57.40 फीसदी, पूर्वी मेदिनीपुर में 57.75 फीसदी, पश्चिमी मेदिनीपुर में 52.60 फीसदी और पुरुलिया में 51.42 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

73.80 लाख लोगों ने डाले वोट, 1 बजे तक 54.90 फीसदी मतदान

बंगाल में अब तक 73.80 लाख लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. राज्य में एक बजे तक 54.90 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. शुरुआती दो घंटे में यानी 9 बजे तक 8 फीसदी से भी कम मतदान हुआ था. बंगाल में 8 चरणों में होने वाले चुनावों के पहले चरण में 5 जिलों की 30 विधानसभा सीट पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 1 बजे तक 51.2 फीसदी हुआ मतदान

बंगाल में 1 बजे तक 51.2 फीसदी हुआ मतदान

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम और बांकुड़ा में 52 फीसदी से ज्यादा मतदान

झारग्राम और बांकुड़ा में 12:30 बजे ही 52.11 फीसदी मतदान हो चुका था. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि बांकुड़ा में 52.11, झारग्राम में 52.77, पूर्वी मेदिनीपुर में 38.81, पश्चिमी मेदिनीपुर में 46.45 और पुरुलिया में 48.61 फीसदी वोटिंग शुरू के साढ़े चार घंटे में हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार, 1 बजे तक 40.73 फीसदी मतदान

बंगाल में वोटिंग ने रफ्तार पकड़ ली है. दोपहर एक बजे तक 40.73 फीसदी मतदान हो चुका था. शुरुआती दो घंटे में 7.72 फीसदी ही मतदान हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी को चुनाव आयोग की व्यवस्था मंजूर नहीं

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को किसी भी बूथ का एजेंट बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए. एजेंट बनने के लिए उस व्यक्ति के उसी विधानसभा क्षेत्र का मतदाता होने की अनिवार्यता समाप्त की जानी चाहिए. सुदीप बंद्योपाध्याय की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और कहा कि उन्हें आयोग की वर्तमान व्यवस्था मंजूर नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

गड़बेता में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

गड़बेता के हेतासोल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया गया. 226 नंबर बूथ पर मतदान करने के बाद लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर हमला हुआ, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गये. सभी को गड़बेता ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर हमला हुआ है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसद भाजपा के खिलाफ बूथ कब्जा करने की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे

sudip bandopadhyay at election commission
sudip bandopadhyay at election commission
Prabhat Khabar

सुदीप बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसदों का एक दल चुनाव आयोग से मिला. तृणमूल सांसदों ने कहा कि भाजपा ने बंगाल में चुनाव के दौरान बूथों पर कब्जा कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सौमेंदु के ड्राइवर को तृणमूल के गुंडों ने पीटा

शुभेंदु अधिकारी के भाई और भाजपा नेता सौमेंदु अधिकारी की कार पर हमला किया गया. सौमेंदु ने बताया कि कोंटाई में तीन बूथ पर तृणमूल के ब्लॉक प्रमुख राम गोविंद दास और उनकी पत्नी रिगिंग कर रहे थे. सूचना मिली, तो मैं वहां गया. मेरे पहुंचने की वजह से उनको परेशानी होने लगी और इसलिए उनके गुंडों ने मेरी कार पर हमला कर दिया. मेरे ड्राइवर के साथ मारपीट की.

email
TwitterFacebookemailemail

कोंटाई में शुभेंदु अधिकारी के भाई की कार पर हमला

मेदिनीपुर के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की कार पर कोंटाई में हमला किया गया. तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक प्रमुख राम गोविंद दास की मदद से हमला किये जाने का आरोप सौमेंदु के भाई दिव्येंदु अधिकारी ने लगाया है. उन्होंने कहा है कि सौमेंदु को चोट नहीं लगी है. उसके ड्राइवर को बुरी तरह से पीटा गया है. पुलिस ऑब्जर्वर को इसकी सूचना दे दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य

मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय पहुंचे कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य. उन्होंने आयोग से शिकायत की. सालबनी में संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार पर हमला का आरोप लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 11 बजे तक 33.6 फीसदी मतदान

बंगाल में 11 बजे तक 33.6 फीसदी मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा वोटिंग पूर्वी मेदिनीपुर में हुई है. यहां 38.81 फीसदी लोगों ने चार घंटे के अंदर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया. बांकुड़ा में 36.48 फीसदी, झारग्राम में 36.87 फीसदी, पश्चिमी मेदिनीपुर में 35.90 फीसदी और पुरुलिया में 33.66 फीसदी मतदान हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल नेता बूथ में, पीठासीन पदाधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई-भाजपा

मेदिनीपुर विधानसभा सीट के बूथ संख्या 202 से 206 तक पर तृणमूल ने कब्जा कर लिया है. मोहनानंद स्कूल स्थित इन बूथों में तृणमूल की पूर्व काउंसिलर रुकैया खातून पार्टी के नेता शेख मुजम्मल हुसैन के साथ दाखिल हो गयीं हैं. दोनों बूथ में बैठे हैं. पीठासीन पदाधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे. भाजपा ने यह आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

TMC हार रही है, इसलिए रिगिंग का आरोप लगा रही है, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष बोले

भारतीय जनता पार्टी के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि टीएमसी को मालूम है कि वह हार रही है. इसलिए रिगिंग के आरोप लगा रही है. ऐसी शिकायतों के लिए उसे चुनाव आयोग जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और टीएमसी पूरी तरह से दबाव में हैं. यही वजह है कि वे लोग ऐसी बातें कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम में भाजपा उम्मीदवार सड़क हादसा में घायल

झाड़ग्राम के बीनपुर में भाजपा उम्मीदवार पैलान सोरेन सड़क हादसे में घायल हो गये हैं. उम्मीदवार का नाम पालन सोरेन है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 24.61 फीसदी मतदान

बंगाल में 11 बजे तक 24.61 फीसदी मतदान हुआ है. चुनाव आयोग ने यह आंकड़ा जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आयोग के आंकड़े सवालों के घेरे में, डेरेक ओ ब्रायन ने EC को लिखी चिट्ठी

तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. कहा है कि सुबह 9:13 बजे तक कांथी दक्षिण (216) और कांथी उत्तर (213) विधानसभा सीट पर क्रमश: 18.47 फीसदी और 18.95 फीसदी मतदान हुआ था. 4 मिनट बाद 9:17 बजे यह घटकर 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया. इस तरह का अंतर आयोग के आंकड़ों पर सवाल खड़े करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

केशियारी में भाजपा समर्थक का रक्तरंजित शव बरामद, तनाव

पश्चिमी मेदिनीपुर में केशियारी थाना अंतर्गत बेगमपुर इलाके में एक भाजपा समर्थक का रक्तरंजित शव बरामद हुआ है. आंगन से शव बरामद होने के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया. मृतक का नाम मंगल सोरेन है. परिवार के सदस्यों का कहना है कि रात को वह घर में नहीं था. भाजपा का आरोप है कि मंगल की पीट-पीटकर हत्या करने के बाद शव को उसके आंगन में लाकर फेंक दिया गया. शव को परिवार के सदस्यों ने सबसे पहले देखा. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाएं बूथ में कर रहीं प्रचार भाजपा का आरोप

पूर्वी मेदिनीपुर के एगरा में सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाएं बूथ में तृणमूल कांग्रेस का प्रचार कर रही हैं. भारतीय जनता पार्टी ने यह आरोप लगाया है. पार्टी का कहना है कि एसएचजी की महिलाएं मास्क और सैनिटाइजर बांटने के नाम पर तृणमूल के लिए काम कर रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलेगा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज बंगाल के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलेगा. भाजपा नेता 2 बजे निर्वाचन पदाधिकारी को अपनी शिकायतें सौंपेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल का आरोप- बीजेपी ने टीएमसी के सिंबल पर स्याही पोती, वोटर को धमकाया

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने इवीएम पर टीएमसी के सिंबल को रंग दिया है. इसकी वजह से तृणमूल के समर्थकों को पता नहीं चल पा रहा है कि वह कैसे वोट करें. मतदान केंद्र के अंदर वोटरों को धमकाने का भी सत्तारूढ़ दल ने भाजपा पर आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल के धारिंदा गांव में चुनाव का बहिष्कार

धारिंदा गांव के लोग खराब सड़क, पेयजल, शौचालय एवं सरकारी सुविधाओं के अभाव से बेहद नाराज हैं. इन्होंने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम में सीआरपीएफ पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा फाड़ने का लगा आरोप

झारग्राम में सीआरपीएफ पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा फाड़ने का आरोप लगा है. तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि झारग्राम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 163 और 164 पर सीआरपीएफ के जवानों ने उसके झंडे फाड़ दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर के पश्चिमी इस्लामपुर में हिंदू वोटरों को मतदान करने से रोका

पूर्वी मेदिनीपुर के पश्चिमी इस्लामपुर स्थित रायपुर पूर्व प्राइमरी स्कूल नंबर-4 स्थित बूथ संख्या 149 पर तृणमूल कार्यकर्ता शेख अलाउद्दीन के नेतृत्व में 4-5 मुस्लिम कार्यकर्ताओं का एक समूह हिंदू मतदाताओं को वोट करने से रोक रहा है. इन लोगों ने कहा है कि शाम 5 बजे के बाद हिंदू वोटर आकर मतदान कर सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

वोटर को बूथ में नहीं जाने दे रहे बीजेपी के लोग- तृणमूल

पश्चिमी मेदिनीपुर की एक और विधानसभा सीट दांतन के तालडा अंचल में 14 नंबर बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता आम मतदाताओं के मतदाता पहचान पत्र लेकर मतदान करने का आरोप तृणमूल ने लगाया है. वहीं, गड़बेता विधानसभा सीट के जोगारडंगा अंचल में 60 नंबर बूथ पर कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ता मतदाताओं को बूथ में नहीं जाने दे रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआरपीएफ के जवान नहीं करने दे रहे मतदान, तृणमूल का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीआरपीएफ के जवान लोगों को मतदान करने से रोक रहे हैं. मतदान केंद्रों में घुसकर वोटरों को धमका रहे हैं. तृणमूल का यहां तक आरोप है कि कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के माजिलापुर अंचल के 259 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान हिंसा भी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल ने केंद्रीय बलों पर और भाजपा ने राज्य पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

पूर्वी मेदिनीपुर में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय बलों पर गंभीर आरोप लगाये हैं, तो भारतीय जनता पार्टी ने राज्य पुलिस के अधिकारियों को हटाने की मांग चुनाव आयोग से की है.

email
TwitterFacebookemailemail

माजना में मतदान रोका गया

माजना बूथ पर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थक आपस में भिड़ गये. इसकी वजह से माजना स्थित बूथ संख्या 172 पर मतदान रोकना पड़ा. इस बूथ पर एसएसबी की तैनाती की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल-भाजपा के समर्थक भिड़े, माजना बूथ पर मतदान रोका गया

माजना बूथ पर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थक आपस में भिड़ गये. इसकी वजह से माजना स्थित बूथ संख्या 172 पर मतदान रोकना पड़ा. इस बूथ पर एसएसबी की तैनाती की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर के सतसतमल में सुबह-सुबह गोली चली, दो सुरक्षाकर्मी घायल

पूर्वी मेदिनीपुर के सतसतमल में चुनाव के दिन सुबह-सुबह गोली चल गयी. इसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. घटना शनिवार सुबह भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सतसतमल इलाके में हुई. जिस वक्त घटना हुई, वोटिंग शुरू नहीं हुई थी. भाजपा के जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता गोली चलाकर और बमबाजी करके लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु ने हल्दिया के एडीशनल एसपी समेत कई अधिकारियों को हटाने की मांग की

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी ने हल्दिया के एडीशनल एसपी पार्थ घोष, हल्दिया के एसडीपीओ वरुण बैद्य और नंदीग्राम थाना के कुछ अधिकारियों को टाने की मांग की है. चुनाव आयोग से इन अधिकारियों की शिकायत करते हुए शुभेंदु ने आरोप लगाया है कि ये लोग तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मदद कर रहे हैं. इन अधिकारियों की मदद से चुनाव में गड़बड़ी की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में वोटरों को मतदान करने से रोका

शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में मतदाताओं को वोट करने से रोकने का आरोप उनके भाई सौमेंदु अधिकारी ने लगाया है. सौमेंदु ने कहा है कि मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है और बूथ नंबर 149 पर मतदान रोक दिया गया है. हालांकि, बाकी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है. कुछ जगहों से इवीएम खराब होने की शिकायतें मिली हैं. चुनावों में ऐसा होता रहता है. आयोग इस मामले को देख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर के केशियारी में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिलने से सनसनी

पश्चिमी मेदिनीपुर के केशियारी में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के संरक्षणप्राप्त असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है. हालांकि, तृणमूल ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

IB की रिपोर्ट: पश्चिमी मेदिनीपुर के खड़गपुर में मतदान रुका, कई बूथ पर इवीएम खराब

बंगाल चुनाव 2021 के लिए पहले चरण की वोटिंग के दौरान पश्चिमी मेदिनीपुर के खड़गपुर में मतदान रोकना पड़ा. 98 और 99 नंबर बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी रिपोर्ट की गयी. आइबी ने यह रिपोर्ट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में शुरुआती दो घंटे में 7.72 फीसदी मतदान

बंगाल में पहले चरण में शुरुआती दो घंटे में 7.72 फीसदी मतदान हुआ है. चुनाव आयोग ने बताया है कि बांकुड़ा में 8.84 फीसदी, झारग्राम में 4.62 फीसदी, पश्चिमी मेदिनीपुर में 7.94 फीसदी, पूर्वी मेदिनीपुर में 13.84 फीसदी और पुरुलिया में 13.97 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुरुआती दो घंटे में 109 बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी

बंगाल चुनाव 2021 के प्रथम चरण की वोटिंग के शुरुआती दो घंटे में 109 बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली. पुरुलिया में सबसे ज्यादा 39 बूथ पर इवीएम की समस्या रिपोर्ट हुई, जबकि पूर्वी मेदिनीपुर में 22, पश्चिमी मेदिनीपुर में 18, झारग्राम में 10 और बांकुड़ा में 20 मशीनों में गड़बड़ी की बात कही गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस का गंभीर आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय बल के जवानों पर गंभीर आरोप लगाये हैं. पार्टी ने कहा है कि केंद्रीय बल के जवान मंजुश्री में मतदाताओं पर भाजपा को वोट देने का दबाव बना रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे तृणमूल के 10 सांसद

तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसद आज राज्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलेंगे. पार्टी ने कहा है कि दिन में 12 बजे पार्टी के ये सांसद राज्य निर्वाचन आयोग से मिलेगा और अपनी गंभीर चिंता से अवगत करायेगा. पार्टी के सांसद चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर में बूथ पर कब्जा, तृणमूल का आरोप

पश्चिमी मेदिनीपुर के श्यामनगर अंचल में भारतीय जनता पार्टी पर बूथ कब्जा करने का आरोप लगा है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि गड़बड़ेता विधानसभा सीट के श्यामनगर अंचल में भाजपा समर्थक पोलिंग बूथ में घुस गये हैं. मतदाताओं के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. मतदान पदाधिकारी भी उनकी मदद कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा की 4 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

बांकुड़ा जिले की छातना, रायपुर, रानीबांध एवं सालतोड़ा विधानसभा सीट पर सुबह मतदान शुरू होते ही लंबी कतारें देखी गयीं. मतदान केंद्र में घुसने से पहले वोटरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. हाथ को सैनिटाइज भी करवाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

संयुक्त मोर्चा के पोलिंग एजेंट को नहीं बैठने दे रहे तृणमूल के एजेंट

सालबनी के कई मतदान केंद्रों पर माकपा-कांग्रेस-आइएसएफ के गठबंधन संयुक्त मोर्चा के पोलिंग एजेंट को तृणमूल के पोलिंग एजेंट नहीं बैठने दे रहे हैं. इसको लेकर संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार के साथ तृणमूल एजेंट की बहस हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

पटाशपुर, खेजुरी में रात भर हुई बमबाजी, थाना प्रभारी गंभीर

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के प्रथम चरण की वोटिंग से पहले पश्चिमी मेदिनीपुर के पटाशपुर और खेजुरी विधानसभा क्षेत्र में जमकर बमबाजी हुई. भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई हिंसा में भाजपा के पोलिंग एजेंट का सिर फट गया. हमले में पटाशपुर के थाना प्रभारी समेत कई लोग घायल हुए हैं. महिलाएं भी हिंसा का शिकार हुईं. थाना प्रभारी की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में 509 संवेदनशील बूथ

पूर्वी मेदिनीपुर की जिन विधानसभा सीटों पर पहले चरण में वोटिंग हो रही है, वहां के 509 बूथ को संवेदनशील घोषित किया गया है. चुनाव आयोग ने मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की 169 कंपनियों को तैनात किया है. जिला की निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि सीएपीएफ की मदद से सभी मतदान केंद्रों की कड़ी निगरानी की जा रही है. 50 फीसदी से अधिक बूथ पर वेबकास्टिंग और सीसीटीवी की व्यवस्था की गयी है. वहां वीडियोग्राफर भी तैनात किये गये हैं. पहले चरण के चुनाव की निगरानी के लिए 800 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर में सुबह-सुबह मतदान करने पहुंची महिलाएं

पश्चिमी मेदिनीपुर में महिलाओं ने सुबह-सुबह ही मतदान किया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम में शांतिपूर्वक चल रहा मतदान

झारखंड की सीमा से सटे झारग्राम जिला में सुबह से शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुलिया और झारग्राम में शांतिपूर्ण मतदान

पुरुलिया के बांदवान विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टी के वाहन पर शुक्रवार की रात को पेट्रोल बम से हुए हमले के बाद सुबह पुरुलिया और झारग्राम की विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुलिया के सांसद ने बाघमुंडी में किया मतदान

पुरुलिया के सांसद ने सुबह-सुबह किया मतदान
पुरुलिया के सांसद ने सुबह-सुबह किया मतदान
Prabhat Khabar

पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने बाघमुंडी विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले चरण की वोटिंग के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 705 टुकड़ियां तैनात

बंगाल चुनाव 2021 के प्रथम चरण के मतदान के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 705 टुकड़ियों को तैनात किया गया है. बंगाल पुलिस के जवानों को बूथ के 100 मीटर के दायरे से दूर रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की अपील, मतदान का नया कीर्तिमान बनायें वोटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के वोटरों से अपील की है कि वे मतदान का नया कीर्तिमान बनायें. पीएम ने बांग्ला में किये गये ट्वीट में कहा है कि बंगाल विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग शुरू हो रही है. जिन विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, वहां के वोटरों से आग्रह करता हूं कि आपलोग रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर में 6 सीट पर चुनाव

पहले चरण में पश्चिमी मेदिनीपुर जिला की 6 विधानसभा सीटों दांतन, गड़बेता, मेदिनीपुर, सालबनी, केशियारी और खड़गपुर के लिए चुनाव कराये जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारग्राम की सभी 4 विधानसभा सीटों पर एक ही दिन में चुनाव

झारग्राम जिला की सभी 4 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान कराया जा रहा है. नयाग्राम, गोपीवल्लभपुर, झारग्राम और बिनपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में इन सीटों पर मतदान

पूर्वी मेदिनीपुर जिला में पटासपुर, कांथी उत्तर, भगवानपुर, खेजुरी, कांथी दक्षिण, रामनगर, एगरा विधानसभा सीट पर पहले चरण का मतदान जारी.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुलिया जिला की सभी 9 सीटों पर वोटिंग

पुरुलिया जिला की सभी 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जिले की बांदवान, बलरामपुर, बाघमुंडी, जॉयपुर, पुरुलिया, मानबाजार, काशीपुर, पारा, रघुनाथपुर विधानसभा सीट पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा जिला की 4 विधानसभा सीटों पर हो रहा है मतदान

बांकुड़ा जिला की 4 विधानसभा सीटों पर हो रहा है मतदान. बंगाल चुनाव 2021 के पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें सालतोड़ा, छातना, रानीबांध और रायपुर सीट शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुलिया के बांदवान विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टी पर हमला

पुरुलिया जिला के बांदवान विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टी के वाहन पर पेट्रोल बम से हमला किया गया. मास्क पहनकर आये चार असामाजिक तत्वों ने पेट्रोल बम से वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. 252 नंबर बूथ पर मतदानकर्मियों को उतारने के बाद वाहन 251 नंबर बूथ की ओर जा रहा था. पुलिस ने कहा है कि हमले में वाहन पूरी तरह से जल गया, लेकिन किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा.

email
TwitterFacebookemailemail

21 महिला समेत 191 उम्मीदवारों की किस्मत का आज होगा फैसला

बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से 30 पर आज मतदान हो रहा है. ये 30 विधानसभा सीट राज्य के 5 जिलों बांकुड़ा, बीरभूम, पुरुलिया, पूर्वी मेदिनीपुर और पश्चिमी मेदिनीपुर में हैं. इन 30 सीटों पर 21 महिला समेत कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं. 73 लाख से अधिक मतदाता इनकी भाग्य का फैसला करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

West Bengal Chunav 2021 LIVE Updates: बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के 5 जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग से पहले पोलिंग पार्टी की गाड़ी पर हमला हो गया. पुरुलिया जिला के 252 नंबर बूथ पर पोलिंग पार्टी को पहुंचाकर लौट रहे वाहन पर 4 अज्ञात अपराधियों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया. वाहन पूरी तरह जल गया. ड्राइवर किसी तरह सुरक्षित बच निकला. शुक्रवार की रात को हुई इस घटना के बाद शनिवार को व्यापक सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है. पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर पार्ट-1, पूर्व मेदिनीपुर पार्ट-1, झाड़ग्राम सहित पांच जिलों में वोट डाले जा रहे हैं. पूर्व मेदिनीपुर की सात, पश्चिम मेदिनीपुर की छह, झाड़ग्राम की चार, पुरुलिया की नौ और बांकुड़ा की चार सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. पहले चरण में 21 महिला समेत कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रमुख उम्मीदवारों में तृणमूल के अखिल गिरि, बीरबाहा हांसदा, टॉलीवुड अभिनेत्री जून मालिया, खगेंद्रनाथ महतो एवं भाजपा के रवींद्रनाथ माइती, तपन भुइयां और माकपा के पुलिन बिहारी बास्के शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें