1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chief minister mamata banerjees younger brother ashim banerjee passed away of coronavirus infection mtj

ममता बनर्जी के भाई की कोरोना से मौत, एक महीने से कोलकाता के प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई असीम बनर्जी की कोरोना से मौत. मेडिका अस्पताल में ली अंतिम सांस.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : ममता बनर्जी के भाई का निधन
Bengal news : ममता बनर्जी के भाई का निधन
प्रभात खबर.

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सगे भाई की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गयी है. वह एक महीने से बीमार थे और कोलकाता के प्राइवेडट हॉस्पिटल मेडिका में उनका इलाज चल रहा था. असीम बंद्योपाध्याय की मृत्यु के बाद से कालीघाट इलाका के अलावा तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के परिवार में शोक की लहर दौड़ गयी.

कोलकाता स्थित मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ आलोक राय ने शनिवार को यह जानकारी दी. डॉ राय ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का शनिवार (15 मई) को निधन हो गया है. उनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

शनिवार को ही दोपहर बाद ममता बनर्जी के मंझले भाई असीम बंद्योपाध्याय का कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नीमतला श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा. बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. दो दिन से लगातार करीब 21 हजार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है. सवा सौ से ज्यादा लोगों की हर दिन कोविड19 की वजह से मौत हो रही है.

शुक्रवार को बंगाल में कोरोना संक्रमण के 20,846 नये केस आये, जिसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 10,94,802 हो गये. एक दिन में 19,131 लोग डिस्चार्ज हुए और 136 लोगों की मौत हो गयी. इस तरह अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 9,50,017 हो गयी, जबकि इस वैश्विक महामारी ने 12,993 लोगों की जान ले ली है.

बंगाल में इस वक्त कोरोना के कुल 1,31,792 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट 86.78 प्रतिशत है. यानी जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, उनमें से 86.78 फीसदी लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं. शुक्रवार को कोलकाता में सबसे ज्यादा 3955 संक्रमित लोग पाये गये. 34 लोगों की 24 घंटे के भीतर मृत्यु हो गयी. 3,929 लोग डिस्चार्ज किये गये. कोलकाता में अभी कोरोना के 26,194 सक्रिय मामले हैं.

हावड़ा जिला में 1,266 नये केस सामने आये हैं, जबकि 1,117 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एक दिन में यहां 5 लोगों की मौत हुई. एक्टिव केस की संख्या 8,100 है. वहीं, उत्तर 24 परगना जिला में 4,197 नये केस सामने आये और 42 लोगों की मौत हो गयी. 3,790 लोगों को शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. उत्तर 24 परगना में अब 25,572 एक्टिव केस हो गये हैं.

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार में भी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो चुकी है. पिछले दिनों पीएम मोदी की चाची नर्मदाबेन मोदी की कोरोना के संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गयी थी. नर्मदाबेन मोदी की उम्र 80 साल थी. वहीं, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी के बेटे की भी कोरोना की वजह से मृत्यु हो चुकी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें