1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal by polls 2021 know details about bhabanipur tmc candidate cm mamta banerjee total property assets and jewellery smb

भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने जा रही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पास जानें कितनी है सपत्ति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल कर दिया है. भवानीपुर में 30 सितंबर को उपचुनाव होने है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो इस सीट पर उपचुनाव में BJP की प्रियंका टिबरेवाल व वाममोर्चे के श्रीजीब विश्वास को चुनौती देंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
सोशल मीडिया

West Bengal By Election 2021 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल कर दिया है. भवानीपुर में 30 सितंबर को उपचुनाव होने है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो इस सीट पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रियंका टिबरेवाल और वाममोर्चे के श्रीजीब विश्वास को चुनौती देंगी. आइए जानते हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास कितनी संपत्ति है.

चुनाव आयोग (EC) को दिये गये हलफनामे के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी के पास करीब 69,255 रुपये कैश हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले यह हलफनामा भरा था और इसमें उन्होंने अपने एक बैंक खाते में 12,02,356 रुपये जमा दिखाए हैं. सीएम के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC) के रूप में 18,490 रुपये का निवेश है. वहीं, ज्वैलरी की बात करें तो उनके पास मात्र 9 ग्राम की ज्वैलरी है. जिसकी मार्केट कीमत 43,837 रुपये है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हार मिली थी, जिसके बाद उनका 6 महीने के भीतर विधानसभा पहुंचना जरूरी हो गया था. इसी साल हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 2 मई को राज्य के चुनावी नतीजों के एलान के दौरान ममता बनर्जी को उनके पुराने सहयोगी शुवेंदु अधिकारी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1 हजार 956 वोटों से हराया था. इसके बावजूद राज्य में टीएमसी की बंपर जीत की वजह से उन्होंने सीएम पद की शपथ ली थी.

उपचुनाव चुनाव के लिए तारीखों का एलान हो चुका है और अब सीएम की कुर्सी बचाने के लिए ममता बनर्जी को जीत हासिल कर सदन में चुनकर आना है. इसी के मद्देनजर वे इस बार उपचुनाव में भवानीपुर से इस बार अपनी किस्मत आजमा रही हैं. इस सीट से ममता बनर्जी को बीजेपी की ओर से पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल टक्कर देंगी. प्रियंका टिवरेवाल भाजपा युवा मोर्चा में उपाध्यक्ष भी हैं और साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं. प्रियंका भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो की लीगल एडवाइजर भी रह चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें