1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal bjp leader shot dead in uttar dinajpur allegations against tmc vwt

पश्चिम बंगाल हिंसा: उत्तर दिनाजपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, टीएमसी पर लगा आरोप

भाजपा कार्यकर्ता मिथुन घोष की हत्या की इस वारदात को रविवार देर रात 11 बजे के करीब अंजाम दिया गया. उस समय मिथुन घोष राजग्राम गांव में अपने घर के बाहर खड़े थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल हिंसा: दिवंगत भाजपा नेता मिथुन घोष.
पश्चिम बंगाल हिंसा: दिवंगत भाजपा नेता मिथुन घोष.
फोटो : ट्विटर.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मीडिया की खबरों के अनुसार, मृतक भाजपा कार्यकर्ता की पहचान मिथुन घोष के रूप में की गई है. हथियारबंद अज्ञात बदमाशों ने घोष की हत्या उनके गांव राजग्राम में घर के बाहर ही कर दी थी. हालांकि, अभी हस हत्याकांड में शामिल लोगों की पहचान नहीं की जा सकी है. इस हत्याकांड को लेकर भाजपा ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता मिथुन घोष की हत्या की इस वारदात को रविवार देर रात 11 बजे के करीब अंजाम दिया गया. उस समय मिथुन घोष राजग्राम गांव में अपने घर के बाहर खड़े थे. उसी समय दो मोटरसाइकिलों पर आए बदमाशों ने बेहद करीब से उन्हें निशाना बनाकर गोली मारी. पेट में गोली लगने के चलते उनकी मौकै पर मौत हो गई. हमले के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

उधर, इस हत्याकांड के बाद एक बार फिर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. भाजपा के उत्तर दिनाजपुर जिले के अध्यक्ष बासुदेब सरकार ने मीडिया से कहा कि मिथुन घोष जिले की पार्टी की युवा इकाई के सचिव थे. उनका घर इटाहार विधानसभा के राजग्राम गांव में था. उन्हें पहले भी कई बार फोन पर धमकियां दी जा चुकी थीं. हमने इस बारे में पहले ही पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन उस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई.

जिलाध्यक्ष बासुदेब सरकार ने कहा कि हमें रात को करीब 11:30 बजे मिथुन घोष के मारे जाने की खबर मिली. किसी ने उन्हें बुलाया और जब वह घर के बाहर निकले, तो उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसके पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें पूरा यकीन है कि टीएमसी के गुंडों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. हमें कानून पर भरोसा है. हम इस मामले में मुकदमा दर्ज कराएंगे और पुलिस की ओर से कार्रवाई का इंतजार करेंगे. हम इस मामले में इंसाफ चाहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें