1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal assembly election live result 2021 counting of votes on tallygunge seat chunav parinam updates in babul supriyo avh

Bengal Chunav Result: बीजेपी के 'बाबुल' टालीगंज से पिछड़े, ममता के मंत्री अरुप विश्वास 14000 वोटों से आगे, पढ़ें लेटेस्ट रुझान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में नंदीग्राम सीट के बाद सबसे दिलचस्प मुकाबला दक्षिण 24 परगना के टालीगंज सीट पर है. यहां पर मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो और ममता सरकार के मंत्री अरुप विश्वास के बीच मुकाबला है. वहीं सीपीएम ने यहां से देवदत्त घोष को मैदान में उतारा है. टालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो करीब 14000 वोटों से पीछे चल रहे हैं. टीएमसी के कैंडिडेट अरुप विश्वास से सुप्रियो पीछे चल रहे हैं.

2001 से है टीएमसी का कब्जा- बता दें कि टालीगंज सीट पर 2001 से ही इस टीएमसी का कब्जा है. हालांकि अरूप विश्वास यहां से 2006 में पहली बार चुनाव जीते. 2006 में विश्वास ने लेफ्ट के उम्मीदवार को हराकर पहली बार सदन में पहुंचे. अरुप विश्वास के इस जीत का सिलसिला 2011 और 2016 में भी बना रहा. 2016 में चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें अपनी सरकार में मंत्री बनाया.

सिनेमा जगत के कारण सुर्खियों में- टालीगंज सीट टॉलीवुड के कारण सुर्खियों में है. इस सीट से बीजेपी ने अपनेकेंद्रीय मंत्री को मैदान में उतारा है. टॉलीवुड की वजह से इस इलाके में फिल्मी हस्तियों का ज्यादा क्रेज रहता है. लोकसभा चुनाव जादवपुर से टीएमसी ने मिमी चक्रवर्ती को मैदान में उतारा था और वो जीत कर सदन भी पहुंची.

नंदीग्राम के बाद सबसे हॉट सीट- बंगाल चुनाव में टालीगंज सीट नंदीग्राम के बाद सबसे हॉट सीट माना जा रहा है. इसकी वजह केंद्रीय मंत्री के यहां से चुनाव लड़ना है. चुनाव से पहले अटकलें थी कि ममता बनर्जी इस सीट से मैदान में उतर सकती हैं, जिसके बाद बीजेपी शे बाबुल सुप्रियो को टिकट दिया. हालांकि ममता बनर्जी ने बाद सिर्फ नंदीग्राम सीट से ही चुनाव लड़ने की बात कही.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें