1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal assembly election 2021 tmc attacked bjp again during rally in nandigram claim dharmendra pradhan news

TMC के गुंडों ने किया हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला, नंदीग्राम में हुई झड़प के बाद धर्मेंद्र प्रधान का आरोप

By Guest Contributor
Updated Date
dharmendra pradhan
dharmendra pradhan
twitter

नंदीग्राम : पूर्व मेदिनीपुर में गुरुवार को यहां केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गयी, जिसमें एक या दो व्यक्ति घायल हो गये. यह जानकारी पुलिस सूत्रों से मिली है. हालांकि, प्रधान ने दावा किया कि तृणमूल के पांच से छह कार्यकर्ताओं ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर तब हमला किया, जब नंदीग्राम के सोनचुरा इलाके में उनकी रैली हो निकल रही थी.

कुछ मिनट पहले ही नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी उस क्षेत्र से निकले थे. इन आरोपों का खंडन करते हुए स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के सदस्यों ने उन पर हमला किया. श्री प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने तृणमूल के पांच से छह लोगों को हमारे युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक कार्यकर्ता पूर्णा पात्रा पर हमला करते देखा. उसके शरीर से खून बह रहा था और हमलावर मौके से फरार थे.

मैंने उसे क्षेत्र के रिपारा अस्पताल में भेजने की व्यवस्था की.” केंद्रीय मंत्री श्री प्रधान, शुभेंदु अधिकारी के लिए प्रचार करने नंदीग्राम आये हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि घटना के समय पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनी रही. इस आरोप को आला पुलिस अधिकारी ने नकारते हुए कहा कि झड़प को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. शुभेंदु अधिकारी, नंदीग्राम में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. श्री प्रधान ने कहा कि जिस अस्पताल में पात्रा भर्ती हैं, उसके बाहर तृणमूल कार्यकर्ता खड़े हैं, ताकि भाजपा के सदस्य उससे ना मिल सकें.

उन्होंने कहा, “हम चुनाव आयोग का ध्यान इस घटना की ओर खींचना चाहते हैं. हमें नंदीग्राम में स्वतंत्र होकर चुनाव प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है. लोकतांत्रिक मूल्यों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है.” उधर, तृणमूल नेताओं का दावा है कि भाजपा को नंदीग्राम में जनसमर्थन नहीं मिल रहा है, इसलिए वह क्षेत्र में हिंसा भड़काने को उतारू है. एक तृणमूल नेता ने कहा, “भाजपा पर हमले में हमारा कोई समर्थक शामिल नहीं है. इसके उलट, सोनाचुरा में हमारे लोगों पर भाजपा के गुंडों ने हमला किया.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें